बीपीएल परिवारों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन देने के लिए कैंप 23 को

बलिया। शहरी क्षेत्रों नगर निगम/नगरपालिका एवं नगरपंचायत के बीपीएल परिवारों को “सुगम संयोजन योजना” के अंतर्गत निःशुल्क विद्युत कनेक्शन देने के लिए 23 जुलाई को विभिन्न जगहों पर कैम्प लगेगा. शहरी क्षेत्र के बीपीएल कार्डधारक, जो बिना बिजली के रह रहे हैं, ऐसे सभी लोगो को प्रदेश सरकार मुफ्त कनेक्शन देगी. जिसके क्रम में 23 जुलाई को जनपद के विभिन्न स्थानों पर मेगा कैम्प लगेगा.
  • अधिशासी अभियंता हरिशंकर ने बताया है कि विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय के अंतर्गत बलिया शहर के पांच जगहों बनरही, मनसा बाबा, पठखौली, राजकीय पोलिटेकनिक के पास एवं भृगुआश्रम के अलावा चितबड़ागांव उपकेंद्र पर कैम्प लगेगा.
  • विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम के अंतर्गत रसड़ा कोतवाली के पास एवं अवांय बेल्थरा रॉड उपकेन्द्र पर कैम्प लगाकर निःशुल्क कनेक्शन दिया जाएगा.
  • विद्युत वितरण खण्ड-तृतीय के अंतर्गत बांसडीह उपकेन्द्र, मनियर उपकेन्द्र, प्राथमिक सामुदायिक केंद्र बांसडीह, रेवती उपकेन्द्र एवं सिकन्दरपुर उपकेन्द्र पर कैम्प लगेगा.
ये प्रपत्र साथ लेकर आएं
कनेक्शन लेने के लिए बीपीएल लाभार्थियों को आवश्यक प्रपत्र लाना जरूरी होगा. इसमें घर के सामने खड़े होकर कनेक्शन लेने वाले व्यक्ति की फ़ोटो, पासपोर्ट साइज फ़ोटो, आधार कार्ड की फोटोकॉपी/आई कार्ड की फोटोकॉपी, भू स्वामित्व से सम्बन्धित प्रमाण पत्र जैसे रजिस्ट्री, कब्जा आवंटन प्रमाणपत्र, पुरानी बस्तियों में सभासद या ग्राम प्रधान द्वारा जारी किया गया निवास प्रमाण पत्र, बीपीएल कार्ड की छायाप्रति व मूल रूप में बीपीएल कार्ड भी लेकर आएं.
पहले के बकाए पर न लें कनेक्शन
एक्सईएन ने बताया है कि यह ध्यान रखा जाए कि कोई भी व्यक्ति धोखे से पूर्व विद्युत बकाये पर कनेक्शन न ले. यदि इस तरह का कोई प्रकरण पाया जाता है तो सरकार के आदेशानुसार पुराना पूरा बकाया नए कनेक्शन पर चार्ज कर दिया जाएगा. साथ ही कनेक्शन भी काट दिया जाएगा. सरकारी विभाग से धोखाधड़ी का रिपोर्ट भी दर्ज होगा और आरसी जारी कर तहसील से वसूली की जाएगी.
एक्सईएन ने बताया है कि समस्त कागजात पूरे करके दिनांक 23 को 10 बजे अपने क्षेत्र के उपरोक्त कैंप में जाकर कनेक्शन करा लें. कनेक्शन के प्रपत्र जमा करने उपरांत पावती अवश्य प्राप्त कर लें. आवेदन पत्र में मोबाइल नंबर जरूर अंकित करें. प्रपत्र जमा करने एवं चेक करने के उपरांत विभाग द्वारा सभी आवेदक बीपीएल घरों में जाकर मीटर लगाकर कनेक्शन दिया जायेगा.