तुर्तीपार में मिलीभगत से रेलवे की जमीन का पट्टा कर दिया!

बिल्थरारोड ( बलिया)। स्थानीय तहसील में मंगलवार को जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम की अध्यक्षता में मुख्य तहसील दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान राशन वितरण में अनियमितता, अवैध कब्ज़ा, सरकारी योजनओं में भ्राष्टाचार आदि के सर्वाधिक मामले प्रस्तुत किए गए. तहसील दिवस में फरियादियों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा. तहसील दिवस में कुल 323 वाद प्रस्तुत किए गए, जिनमे से 33 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.
जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियो को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुचाने, 15 जूलाई तक फसलों का सर्वे, गाँव में सरकारी सम्पतियों की सुरक्षा, पैमाइश व वरासत तथा पीड़ितों की शिकायतों का निस्तारण कर आईजीआरएस पोर्टल पर अपलोड कराने के टिप्स दिए. उन्होंने चेताया कि जलाशय, पोखरा, खलिहान आदि पर अवैध कब्ज़ा हुआ तो सम्बंधित लेखपाल पर कानूनी करवाई होगी. तहसील दिवस में इब्राहिमपट्टी गाँव निवासी राहुल कुमार ने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर आरोप लगाया कि पात्र गृहस्थी सूची से पात्रों का नाम काटकर अपात्रों का नाम सूची में अंकित किया गया है. इसकी जाँच कराकर प्रभावी करवाई की मांग की.

मुजौना गांव निवासी ओमप्रकाश सिंह ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि तुर्तीपार मौजा में राजस्व अभिलेख में रेलवे की 41 हेक्टेयर से अधिक भूमि को अवैध तरीके से भूप्र समिति के प्रस्ताव पर राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से सन 1986 से 2003 तक लगभग 50 लोगों के नाम से अवैध पट्टा को लेकर करवाई की मांग की है. चंदाडीह गांव निवासी चुनीलाल यादव ने कोटेदार बैजनाथ वर्मा द्वारा खाद्यान्न को कालाबाजारी करने और कम तौलने को लेकर उक्त कोटेदार पर कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही 18 जुलाई से तहसील में बेमियादी अनशन करने की चेतावनी भी दी. 

वहीं चंदाडीह निवासी सुशील मिश्र ने समाजवादी पेंशन, आवास में प्रधान पर धांधली करने का आरोप लगाया. महेन्दुआ गांव निवासी तेज नारायण ने पत्रक देकर आरोप लगाया कि वर्ष 14- 15 में विद्युतीकरण हेतु विद्युत पोल गाड़ दिया गया है, किन्तु तार खीचने पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है. पुलिस बल की मौजूदगी में विद्युतीकरण का कार्य पूरा कराने कि गुहार लगाया. खनदवा गांव निवासी राजबंशी ने पट्टे की भूमि पर कब्जे पर अवरोध किये जाने का आरोप लगाते हुए प्रभावी करवाई की मांग की.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

तुर्तीपार गाँव में संचालित विद्यालयों की रसोइया रंजू देवी, मीरा देवी व अन्य ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि गांव के प्रधान व प्रधानाध्यापक द्वारा रसोइया कार्य से हटाये जाने की साजिश का आरोप लगाते हुए प्रभावी कारवाई की गुहार लगाई. तहसील दिवस में जिलाधिकारी के अलावा विधायक धनन्जय कन्नौजिया, सीडीओ संतोष कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी बिल्थरारोड सुनील कुमार श्रीवास्तव, सीओ रसड़ा श्रीराम, बीडीओ सीयर पीएन तिवारी, एसएचओ उभांव जयचन्द भारती के अलावा अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे.