दर्जन भर बदमाशों ने तीन परिवारों को बंधक बना जमकर की लूटपाट

जयप्रकाशनगर (बलिया)। बैरिया थाना क्षेत्र के जयप्रकाशनगर के बिंदटोला में मंगलवार की रात पलानी के घर में घुसे दर्जन भर बदमाशों ने तीन घरों के सदस्‍यों को असलहे के बल पर बंधक बना लिया और जम कर लूटपाट की. महिलाओं को मारापीटा और घर का समान गहने, नगदी आदि सब उठा ले गए. घटना रात करीब साढे ग्यारह बजे की है. घटना के काफी देर बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिल सका. समाचार भेजे जाने तक पुलिस ने प्राथमिक दर्ज नहीं की है. पीड़ितों से चोरी की तहरीर मांगी जा रही है.

बताया जा रहा है कि बिंदटोली निवासी शिवमुन्‍नी प्रसाद, श्रीभगवान प्रसाद व शिवकुमार प्रसाद के घर सभी लोग रात में खाना खा कर सो रहे थे. तीन परिवारो का एक ही आँगन है. रात में जब परिवार के सदस्य सो रहे थे, उसी दौरान दर्जन भर हथियार से लैस लुटेरे इनके घर पर धावा बोल दिए. घर के सदस्‍य शोर मचाते, इससे पूर्व ही डकैतों ने असलहे दिखा कर सभी के हांथ-पांव बाध दिए और घर खंगालना शुरू कर दिये. महिलाओ को मारपीट कर उनके शरीर पर के गहनों को जबरदस्ती छीन लिये. उनके मंगलसूत्र, कानबाली, नथिया तक को नहीं छोडे.

https://youtu.be/wnUpwJME7E8

पीडि़त शिवमुन्‍नी प्रसाद की पत्‍नी सुमित्रा देवी ने बताया कि उनकी 13 वर्षीय बेटी पूजा ने जब विरोध किया तो उन लोगों ने उसे बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिये. वह अभी भी काफी डरी हुई है. वहीं श्रीभगवान प्रसाद को भी लुटेरों ने मारपीट कर घायल कर दिया है. घटना को अंजाम देकर डकैत खेतों के रास्‍ते ही भाग निकले. घटना के बाद पीडि़तों ने एक घंटे तक 100 नंबर पर फोन लगाया, किंतु नहीं लगा. काफी देर के बाद 100 नंबर पर बात हुई, तब जाकर पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची. किंतु तब तक लुटेरो का कही अता पता नही था.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कुछ घंटे बाद जयप्रकाशनगर पुलिस चौकी के सिपाही भी मौके पर पहुंचे और खुद के स्‍तर से घटना की पड़ताल की. इस लूट कांड में डकैत गहने, मोबाइल व नगदी समेत लाखो के समान लूट ले गए हैं. पीडि़त शिवमुन्‍नी, शिवकुमार, श्रीभगवान के अनुसार डकैतों ने तीन लोगों के परिवार से पांच मंगल सूत्र, तीन सेट कानबाली, एक सेट बिछिया, तीन सेट पायल, चार नथिया, जीउतिया, कुल आठ मोबाइल सेट, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 25 हजार है, के अलावा तीनों घरों में महिलाओं के पास मौजूद नगदी लगभग 50 हजार लूट ले गये.

घटना के अगले दिन सुबह में इलाके के बउरहवा खाप में पीडि़तों का एक बक्‍सा अंदर का समान निकाल कर फेंका हुआ बरामद हुआ है. मामले की जांच पुलिस कर रही है. इस लूटकाड में घायल पुरुष, महिलाओं व बच्चों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा मे इलाज कराने के उपरान्त पीडितों ने बैरिया थाने मे जाकर अपनी तहरीर दे दी है. क्षेत्र मे इस घटना से दहशत है. लोगों का पुलिस प्रशासन की शिथिलता पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि इलाके में घर में घुस कर लूटपाट की ही, एक घटना बची थी. सो यह भी हो गयी. सुरक्षा को लेकर लोगों में भय बढ़ता जा रहा है.