अब छह महीने में विकास की इबारत लिख दी जाएगी – भरत सिंह

दुबहड़ (बलिया)। सांसद आदर्श गांव ओझवलिया में शनिवार को सांसद भरत सिंह के नेतृत्व में प्रगति समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. प्रगति समीक्षा बैठक में इकतालीस विभागों के आलाधिकारियों ने अपने अपने विभागों द्वारा किए गए कार्य एवं प्रस्तावित कार्ययोजनाओं को सांसद भरत सिंह, सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल, जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस सहित क्षेत्रीय नागरिकों के भारी भीड़ के समक्ष प्रस्तुत किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

खण्ड विकास अधिकारी राजेश राय ने दुकान खंड दुबहड़ द्वारा किए गए कार्यों एवं प्रस्तावित कार्यों को प्रस्तुत करते हुए कहा कि सांसद आदर्श गांव ओझवलिया में उन्नासी के सापेक्ष सतसठ पात्रों को प्रधान मंत्री आवास योजना में आनलाइन स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. जिसमें छब्बीस पात्रों के खाते में रकम भेज दी गई है. शेष बचे पात्र व्यक्तियों को भी अविलंब प्रधान मंत्री आवास योजना से आच्छादित कर दिया जाएगा. गांव में दस सोलार लाइटें लगा दी गई हैं. गांव के पोखरे का मनरेगा योजना के तहत सौंदर्यीकरण का कार्य प्रारम्भ करा दिया गया है. जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेन्द्र विश्वकर्मा ने कहा कि गांव में पहले से आनलाइन वृद्धावस्था, विधवा एवं विकलांग पात्र लोगों की पेंशन स्वीकृति कर दी गई है. पुनः पन्द्रह दिनों के अन्दर पेंशन कैम्प लगाकर विभिन्न पेंशन योजनाओं के लिए गांव में ही पात्रों का चयन कर तुरंत स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी.
विद्युत वितरण खण्ड के अधिशासी अभियंता ब्रजेश कुमार ने कहा कि गांव में ही कैम्प लगाकर लोगों को कनेक्शन प्रदान कर अनवरत बिजली दिया जाएगा. गांव के लोगों ने कहा कि सांसद आदर्श गांव होने के बाद भी गांव में विद्युत आपूर्ति बदहाल है. लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी ने अपने विभाग द्वारा गांव के सम्पर्क मार्ग को पन्द्रह जून तक पूर्ण करा देने का भरोसा दिया. प्रगति समीक्षा बैठक में कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, विज्ञान विभाग, पंचायती राज विभाग आदि सहित विभिन्न विभागों के आलाधिकारियों ने अपने अपने विभाग का कार्य योजना विवरण को प्रस्तुत करते हुए गांव के चहु्ंमुखी विकास की बातें कहीं.
जिलाधिकारी गोविन्द राजू एन एस ने सभी विभागों के आलाधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिकारीगण गांव को आदर्श बनाने में अपनी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं. गांव को स्वच्छ बनाने में ग्रामीणों को भी जागरूक होकर अपने अपने आसपास की सफाई करनी चाहिए. सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अब बलिया सहित क्षेत्र के विकास में कोई बाधा उपस्थित नहीं होगी, क्योंकि उत्तर प्रदेश सहित केंद्र में भी भाजपा की ही सरकार है. अब किसी भी विभाग में कमीशनखोरी बरदाश्त नहीं की जाएगी.
सांसद भरत सिंह ने समापन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सपा सरकार ने बलिया जनपद सहित आदर्श गांव के विकास में बहुत बाधा पहुंचाईं. सपा सरकार विकास के नाम पर काली घटा थी. सपा सरकार ने कदम कदम पर विकास में बाधा पहुँचाकर हमें खूब थकाया. हमारे साथ अन्याय करके मेरा तीन साल बर्बाद की. लेकिन अब प्रदेश में वह काला अध्याय समाप्त हो चुका है. अब छः माह में ही विकास की इबारत लिख दी जाएगी. इस अवसर पर ग्राम प्रधान विनोद दुबे, प्रधान मंडल अध्यक्ष विमल कुमार पाठक, संजीव कुमार मिश्र पिंटू, बिट्टू मिश्रा,मोहन दुबे, शिवकुमार कौशिक, सत्यनारायण गुप्ता, अरूण सिंह गामा, अरूण सिंह बन्टू, सुशील द्विवेदी आदि उपस्थित थे.