दैवीय आपदा पीड़ितों को देना है 18000 प्रति हेक्टेयर, दिए गए 1800 रुपये के चेक

पंदह (बलिया)। मंगलवार को आयोजित मुख्य तहसील दिवस  जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस दौरान  मौके पर एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका. जिलाधिकारी ने  तहसील दिवस में मौजूद अधिकारियों की पेंच कसते हुए कहा कि अधिकारी व कर्मचारी शासन की नीतियों व कार्यों को जिम्मेदारी पूर्वक करते हुए  आम जनता की समस्याओं को  तत्काल निराकरण करें अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

तहसील दिवस में मुख्य रूप से बनहरा गांव निवासी बबलू राय वर्ष 2015- 16 में आवंटित  आवास की जांच में फर्जीवाड़ा साबित होने के बाद भी कोई करवाई ना होने का आरोप लगाते हुए  जिलाअधिकारी से तत्काल कार्रवाई करने की मांग किए. जिस पर जिलाधिकारी ने  सीडीओ   संतोष कुमार को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. वही कस्बा के बढढा  निवासी रामजी वर्मा ने पात्र गृहस्थी सूची में अपात्रों के चयन का मामला उठाया और जांच करने की मांग किया. जिस पर जिलाधिकारी ने  तत्काल  जांच कर कारवाई करने का निर्देश डीएसओ को  दिया.

वही सिकंदरपुर  के  बालुपुर  रोड में आबादी में खुले शराब की दुकान को बंद कराने को लेकर  शोभा यादव के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा एवं  स्कूल व बाल विकास परियोजना कार्यालय  के पास खुले शराब  की दुकान को तत्काल बन्द करने की मांग किया. जिस पर जिलाअधिकारी ने इस्पेक्टर सिकंदरपुर को दुकान आबादी से  हटवाने व बन्द कराने का  निर्देश दिया. वहीं जेठवार गांव निवासी रामाश्रय  राय ने  जिला अधिकारी को आवेदन पत्र देते हुए कहा कि तहसील सिकंदरपुर द्वारा दैवीय आपदा  के तहत किसानों को 18000 रुपये देने की बात सूचना के अधिकार में बताई गई है, जबकि सिकंदरपुर में किसानों को एक हेक्टेयर पर 18 सौ रुपये का चेक ही दिया गया है. चेक की कॉपी आवेदन पत्र के साथ लगाते हुए जिलाधिकारी को उचित करवाई करने की मांग किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस अवसर पर सीडीओ संतोष कुमार, सीएमओ एसके तिवारी,  कृषि उप निदेशक  टीपी शाही, जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव, डीपीआरओ राकेश कुमार यादव, समाज कल्याण/विकलांग कल्याण अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा,  अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग रमाशंकर यादव, उप जिलाधिकारी सिकंदरपुर अनिल कुमार चतुर्वेदी, तहसीलदार  मनोज पाठक सहित सभी विभागों के लोग उपस्थित रहे.