किशोरियों को प्रशिक्षित कर आत्मनिर्भर बनाए जाने पर जोर

रसड़ा (बलिया)। क्षेत्र के राघोपुर स्थित पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति  के सभागार में शनिवार को  हुनर विकास प्रतिशक्षण  एवं  हाई स्पीड सिलाई प्रशिक्षण के समापन पर किशोरियों को प्रमाणपत्र वितरण  किया गया. जिसमें बतौर  मुख्य अतिथि जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक रंजीत सिंह, संस्था के निदेशक फादर ज्ञानप्रकाश, सिस्टर साधना द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि सिंह ने किशोरियो को  प्रमाण पत्र देते हुये कहा कि किशोरियों को विकास की  मुख्य धारा से जोड़कर ही समृद्ध भारत के निर्माण की कल्पना की जा सकती है. कहा कि एक किशोरी आत्मनिर्भर होती है तो वह पूरे परिवार सहित समाज के विकास का आधार बन जाती है. उन्होंने बैंक की योजनाओं, कैशलेश, डिजीटल पेमेण्ट, ट्रांजेक्शन को भावी अर्थव्यवस्था का वरदान बताते हुए कहा कि जिस प्रकार से पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति द्वारा किशोरियों को प्रशिक्षित कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाये जाने का काम किया जा रहा है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

किशोरिया सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करे तो देश को विकसित देश बनने से कोई नहीं रोक पायेगा. अंत में रोजगार हेतु दूसरे प्रांतों में भेजी जाने वाली किशोरियों का सम्मान किया गया.  इस प्रशिक्षण में 132 हुनर विकास एवम 34 हाई स्पीड सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त किशोरियों को प्रमाणपत्र दिया गया. संचालन सिस्टर साधना ने किया व आभार संस्था के निदेशक फादर ज्ञानप्रकाश ने व्यक्त किया.