अवैध खनन व परिवहन पर प्रशासन सख्त, पकड़े लाल बालू लदे 10 ट्रक

जिलाधिकारी ने गठित की टीम, टीम ने पहले दिन सोमवार की रात 1 बजे से चले अभियान में पकड़ाए 10 वाहन

बलिया। जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस के निर्देश पर अवैध खनन पर रोक के लिए टीम बनाकर अभियान शुरू हो गया है. खनन अधिकारी द्वारा अभियान के पहले दिन लाल बालू लदी 10 ट्रक पकड़ कर सहतवार थाने के हवाले कर दिया गया. यह अभियान निरंतर जारी रहेगा.
जिलाधिकारी ने सोमवार की देर शाम एक टीम बनाकर रात में ही अवैध खनन व परिवहन संबंधी छापेमारी करने का निर्देश दिया. इसके क्रम में खान अधिकारी अशोक कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ सहतवार में रात्रि एक बजे से 5 बजे तक अभियान चलाया. इस दौरान 10 ट्रक लाल बालू लेकर आते मिले, जिन्हें पकड़ सहतवार थाने पहुंचा दिया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार अन्य राज्य से आने वाला उप खनिज बिना एमएम 11 व प्रपत्र-सी के अवैध माना जाएगा. जनपद की सीमा में बिहार राज्य से तहसील बैरिया के मांझी से तथा तहसील सदर के भरौली से उप खनिज लाल बालू आता है. अवैध रूप से लाल बालू का परिवहन न होने पाए, इसके लिए जिलाधिकारी ने एक कमेटी बनाकर अभियान शुरू करने का निर्देश दिया. कमेटी में उप जिलाधिकारी बैरिया व बलिया, एआरटीओ, सहायक वाणिज्यकर अधिकारी प्रवर्तन, खान अधिकारी, क्षेत्राधिकारी वन विभाग तथा थानाध्यक्ष नरहीं व बैरिया को रखा गया है. जिलाधिकारी ने कड़ा निर्देश दिया है कि टीम निरंतर छापेमारी करके अवैध खनन व परिवहन पर रोक लगाया जाए.

Click Here To Open/Close