महेन्द और गोडउर में लगी मतदाता जागरूकता चौपाल

गाजीपुर। जनपद के जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं पुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे अपने सहयोगियों के साथ गाजीपुर के आखिरी छोर पर स्थित मुहम्मदाबाद तहसील के दो चर्चित गांव महेन्द और गोडउर पहुंचे. गाजीपुर जनपद का महेन्द गांव मुहम्मदाबाद तहसील के बलिया बॉर्डर से सटा गांव है. यह गांव अब जहूराबाद विधान सभा क्षेत्र का हिस्सा है. अधिकारी द्वय ने महेन्द स्थित नसरत खां मेमोरियल इंटर कालेज में पहुंच कर वहां आयोजित मतदाता जागरूकता चौपाल में भाग लिया.

जिलाधिकारी संजय खत्री ने उपस्थित सभी मतदाताओं से मतदान की महत्ता बताई और कहा की मतदान आपका अधिकार है, इसलिए आप मतदान के दिन हर हाल में अपने मतदान का प्रयोग करें. ग्रामीणों से पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशत की जानकारी भी प्राप्त की. इस बार निर्भीक होकर शत् प्रतिशत मतदान करने की अपील की. हिस्ट्रीशीटर और गुंडा किस्म के व्यक्तियों को बाबत भी जानकारी लेते हुए ऐसे लोगों को तत्काल पाबंद करने के लिये निर्देश दिया. गांव के बाहर रहने वाले व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की. गांव में कमजोर मतदाताओं को विश्वास पर्ची बांटने के लिए कहा. आपने मतदाताओं से कहा की अगर आपको मतदान करने मे कोइ अवरोध पैदा करता है या किसी मतदाता को चुनाव के दिन या चुनाव से पहले धमकाता है तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को दें. उन पर फौरन कारवाई की जायेगी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

महेन्द गांव में आदर्श बूथ कायम करने के लिए भी निर्देश दिया. उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिया की वोटर पर्ची उसी को दी जायेगी जो मौके पर उपलब्ध रहेगा. बिना पर्ची के भी पहचान कराकर व्यक्ति वोट दे सकता है. महेंन्द के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मुहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्र के चर्चित गांव गोडउर पहुंची. गोंडउर गांव स्व  विधायक कृष्णा नन्द राय का पैतृक गांव है. यहां पर भी मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी संजय खत्री ने कहा की मतदान के दौरान दिक्कत पैदा करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा. सभी मतदाता निश्चिंत होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. प्रशासन पूरी तरह से कमजोर वर्ग के मतदाताओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मुस्तैद और दृढ संकल्पित है.

पुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे ने उपस्थित ग्रामीणों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि कमजोर वर्ग के मतदाताओं को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. आप सभी मतदाता मतदान के दिन भयमुक्त होकर पुरी तरह से निडर होकर अपने मतदान बूथ पर समय से पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. अगर आपको कोई धमकाता है या मतदान से रोकने का प्रयास करता है तो इसकी सूचना आप तत्काल दें सूचना पर फौरन कारवाई होगी.आप किसी के प्रलोभन में न पडे. अपने पसंद का प्रतिनिधि अपनी रूचि के अनुसार चुने. मतदान एक पर्व है और इसे इसी रूप में देखें और इस पर्व और उत्सव में आप सभी शामिल हो कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनायें. मतदाता चौपाल में उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद, करीमुद्दीन पुर थानाध्यक्ष बालमुकुन्द मिश्र, बीएलओ, लेखपाल, तहसीलकर्मी समेत ग्रामीण उपस्थित रहे.