चुनाव बहिष्कार पर अड़े नौरंगा के ग्रामीण – नरेंद्र मोदी सीधे करें बात या मनोज सिन्हा करें मुलाकात

बैरिया (बलिया)। 363 बैरिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गंगापार  नौरंगा के ग्रामीण अपने मतदान बहिष्कार के निर्णय पर अड़े हुए हैं. बुधवार को गांव में मुनादी कराकर सभी ग्रामीणों को गांव के प्राथमिक विद्यालय पर  इकट्ठा किया गया और चुनाव बहिष्कार के मुद्दे पर एक बार फिर से सब की राय मांगी गई. ग्रामीणों की इस बैठक का एक खास उद्देश्य यह भी था कि कुछ प्रत्याशी धन अथवा किसी अन्य तरह का लोभ देकर गांव के युवाओं को फोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. बैठक में साफ साफ शब्दों में सबकी राय ली गई. सर्व सहमति से यह तय किया गया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे हमसे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात कराई जाए, हम अपनी समस्या अब सीधे उनके समक्ष रखेंगे और उनसे जो आश्वासन मिलेगा उसके आधार पर ही हम अपने बहिष्कार के संदर्भ में निर्णय लेंगे.

गांव के लोगों ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा गांव में आकर आश्वासन देने पर भी विचार करने की बात सर्वसहमति से तय की. साथ ही गांव के युवाओं को भड़काने की कोशिश में लगे प्रत्याशी तत्वों को भी सबक सिखाने का निर्णय लिया. बताते चलें कि गंगा पार के चक्की, नौरंगा, भुवालछपरा  लगभग 25 हजार आबादी वाले इस गांव के लोगों ने नवंबर माह से ही गांव में मतदान बहिष्कार करने का निर्णय ले लिया है. समय भी दिया था कि इस दरमियां हमारी मूलभूत समस्याओं से जुड़े कुछ कार्यों को पूरा किया जाये, कुछ को चालू कर दिया जाए तो हम मतदान करेंगे.

जिला प्रशासन का दस्ता दिसंबर माह के तीसरे सप्ताह में इस गांव में गया था, लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला. एक दो जगह रास्ते ठीक करने की कवायद शुरू करके रोक दी गई. तब गांव के लोगों ने गांव के बाहर फेंकू बाबा स्थान पर गांव में किसी भी प्रत्याशी के प्रवेश वर्जित का बोर्ड लगाकर वही बैठने लगे. इस बीच वहां भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व निर्दलीय प्रत्याशी मनोज सिंह भी वहां जनसंपर्क के लिए गए, लेकिन गांव के लोग अपनी जिद पर अड़े रहे. गांव वालों का कहना है कि आने वाले नेताओं को फेकू बाबा स्थान पर से ही वापस लौटा दिया गया. बुधवार को हुई ग्रामीणों की इस बड़ी बैठक में सर्व सहमति से विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया. गांव की इस बैठक में सुरेंद्र ठाकुर, रामप्रवेश ठाकुर, विनोद ठाकुर, राजमंगल ठाकुर, कौशल ठाकुर, जगदत्त ठाकुर, उधारी ठाकुर, पंकज पांडेय सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण रहे.

Read These:

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गरीबों और किसानों के कल्याण में लग रहा देश का पैसा : राधामोहन
काम दहन भूंमि कामेश्वर धाम कारो के प्रवेश द्वार का उद्घाटन आज राम बालक बाबा के हाथों
फेफना में त्रिकोणीय संघर्ष, मुकाबला कांटे का
आलू के खेत में उतारना पड़ा आजम खान के हेलीकॉप्टर को
घटेश्वर नाथ महादेव लट्ठुडीह धाम से निकली भव्य शिव बारात
श्री सिद्धेश्वर नाथ महादेव का दुग्धाभिषेक, रूद्राभिषेक व भव्य श्रृंगार
हार्टमन कॉलेज में गायत्री अव्वल, राहुल व विपिन भी पुरस्कृत
आलू के खेत में उतारना पड़ा आजम खान के हेलीकॉप्टर को
अमनमणि समेत आधा दर्जन को सपा ने बाहर का रास्ता दिखाया
तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए – राबड़ी देवी
प्रथम श्रेणी में पास नहीं हो सका इलाहाबाद
टीजीटी 2013 के साक्षात्कार में शामिल होने का अंतिम अवसर
जेल में बंद ये धुरंधर भी ठोंक रहे हैं ताल

Follow Us On :

https://www.facebook.com/BalliaLIVE/
https://twitter.com/ballialive_