गाजीपुर से राजेश कुशवाहा समेत कई ने किया नामांकन

गाजीपुर। सदर सीट से सपा उम्मीदवार राजेश कुशवाहा ने भी मंगलवार को अपना नामांकन कर दिया. नामांकन के बाद मीडिया से दावा किए कि जीत उनकी होनी है. वह विधायक के रूप में अपने विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की सरकार के अधूरे कार्यों को पूरा कराएंगे. श्री कुशवाहा सदर सीट से अब तक नामांकन करने वाले पांचवें उम्मीदवार हैं.

उनके शपथ पत्र पर गौर किया जाए तो वह धन-संपदा में अभी सबसे आगे चल रहे हैं. उनके पास नकदी, बैंक बैलेंस सहित जेवर, गाड़ी वगैरह की कीमत जोड़ी जाए तो वह 63 लाख 43 हजार 480 लाख रुपये की चल संपत्ति के मालिक हैं. उनकी अचल संपत्ति की कीमत भी 71 लाख रुपये है. उनकी पत्नी संध्या भी बहुत पीछे नहीं हैं. 59 लाख 60 हजार 972 रुपये की चल संपत्ति और 40 अचल संपत्ति की मालकिन हैं. पुत्री अरनी तथा पुत्र अविरल प्रखर के पास भी दो लाख 59 हजार की चल संपत्ति है. खास यह की राजेश तथा उनकी पत्नी बैंक की कर्जदार भी हैं. राजेश एलएलबी की डिग्री लिए हैं. राजेश कुशवाहा मूलतः शहर कोतवाली के रजदेपुर देहाती पीथापुर के रहने वाले हैं. इनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उधर सोमवार को नामांकन करने वाली संगीता बलवंत धन-संपदा में राजेश कुशवाहा से बहुत पीछे हैं. नकदी, गाड़ी, बैंक बैलेंस वगैरह को जोड़ा जाए तो उनके नाम कुल 27 लाख 41 हजार 653 रुपये की चल संपत्ति है. अचल संपत्ति की कुल कीमत 25 लाख रुपये है. पति अवधेश के पास मात्र एक लाख साढ़े 93 हजार की चल संपत्ति है. संगीता बलवंत पीएचडी की हैं. मूलतः जमानियां कस्बा के चांदपुर की रहने वाली हैं. इनके दो नाबालिग पुत्र कुशाग्र तथा पटल हैं. संगीता बलवंत भी किसी आपराधिक मामले में मुल्जिम नहीं हैं. अन्य उम्मीदवारों में भाकपा के रूद्रदत्त तिवारी, भाकपा माले योगेंद्र व लोकदल के सत्यदेव यादव चल-अचल संपत्ति के मामले में सपा तथा भाजपा उम्मीदवार से काफी पीछे हैं.