गाजीपुर और मऊ से बिना तामझाम अंसारी बंधुओं ने भी नामांकन किया

गाजीपुर/मऊ। अंसारी बंधुओं ने बसपा उम्मीदवार के रूप में सोमवार को बहुत ही सादगी के साथ गाजीपुर और मऊ से अपना नामांकन किया. गाजीपुर की मुहम्मदाबाद सीट से विधायक सिबगुतुल्लाह अंसारी ने पर्चा दाखिल किया तो मऊ सदर सीट से विधायक मुख्तार अंसारी का नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि मुजाहिद ने जमा किया. इसी क्रम में मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी मऊ की घोसी सीट से पर्चा दाखिल किए. वहां भी नामांकन को लेकर कोई तामझाम नहीं था.

गाजीपुर की मुहम्मदाबाद सीट से विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी साढ़े 11 बजे अपने निवास  मुहम्मदाबाद फाटक से निकले और कलेक्ट्रेट में पहुंच कर चार सेट में नामांकन पत्र जमा किए. विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी के साथ चार प्रस्तावकों में मुहम्मदाबाद ब्लाक प्रमुख रामकृत यादव, भांवरकोल प्रमुख प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव के अलावा पूर्व प्रमुख शारदानंद राय लुटूर तथा नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शमीम अहमद उपस्थित थे. अपने नामांकन के बाद सिबगतुल्लाह अंसारी मीडिया से मुखातिब हुए और कहे कि अव्वल तो मुहम्मदाबाद में भाजपा से हमारी आमने-सामने की लड़ाई है, लेकिन सच्चाई यही है कि भाजपा हवा में उड़ रही है, जबकि हमारी ताकत जमीन पर है.

विरोधी दलों के भाजपा के पक्ष में ध्रुवीकरण की संभावना को भी उन्होंने सिरे से खारिज किया. कहा कि सामंतवादी जरूर एकजुट हैं.  उसको लेकर भाजपा मुगालते में है. उनके खिलाफ गरीब तबका भी उसी हिसाब से तेजी के साथ लामबंद हो रहा है. एक सवाल पर उनका कहना था कि पहले चरण के मतदान में पश्चिमांचल की 73 सीटों में कम से कम उनकी पार्टी बसपा के खाते में 55 सीटें दर्ज हो रही हैं. भाजपा और सपा-कांग्रेस गठबंधन दूसरे स्थान की लड़ाई लड़ रहे हैं. उसमें भी लगभग तय है कि भाजपा तीसरे स्थान पर ही रहेगी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

13 फरवरी को मऊ के चारों विधान सभा सीटों से कुल 19 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा. सबसे कम उम्र के प्रत्याशी अब्बास अंसारी ने भी घोसी विधानसभा से बसपा सीट से नामांकन किया. पिछले दिनों ही अब्बास चुनाव लड़ने के न्यूनतम उम्र 25 वर्ष के हुए. अपनी सियासी पारी की शुरुआत के पहले पायदान पर अब्बास उत्साह से लबरेज होकर नामांकन करने पहुंचे. अब्बास ने अपने पिता सदर विधानसभा के विधायक मोख्तार अंसारी को अपना गुरु, आदर्श और कोच बताया. कहा कि वह जनता की सेवा करने के लिये राजनीति में आए हैं.

बतादें कि 354-घोसी विधान सभा से बसपा सीट से पर्चा भरने वाले अब्बास अंसारी की शैक्षिक योग्यता स्नातक है. उन पर कोई भी अपराधिक मामला दर्ज नहीं है. उनकी कुल सम्पत्ति  41 लाख 76 हजार 635 रुपये है, जबकि अचल सम्पत्ति के रूप में उनके पास 4 करोड़ हैं तथा उनके पास 2 लाख रुपये नगदी हैं.