इलाहाबाद में नीट का विरोध कर रहे छात्रों पर लाठियां पड़ीं

इलाहाबाद/कानपुर/वाराणसी। नेशनल एलीजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट (नीट) का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने इलाहाबाद में बुधवार को जमकर लाठियां भांजी. ये छात्र अधिकतम तीन अवसर दिए जाने व उम्र का सीबीएसई के नियमों का विरोध कर रहे थे. उधर, कानपुर व वाराणसी में भी बुधवार को सैकड़ों छात्र सड़कों पर उतर आए.

छात्र तीन बजे के करीब सिविल लाइन्स स्थिति सीबीएसई कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और अफसरों से बात करने की मांग करने लगे. उन्होंने ऑफिस में घुसने की कोशिश की. पुलिस ने लाठी भांजकर छात्रों को ऐसा करने से रोका. प्रदर्शन करने वाले अधिकतर छात्र वे थे, जो तीन बार परीक्षा दे चुके थे. गाइड लाइन के अनुसार वे अब परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते थे. छात्रों का कहना था कि वे चार-पांच सालों से परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं पर अचानक नियम बदलने से उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस बदलाव को नामंजूर करते हुए कानपुर के काकादेव कोचिंग हब में छात्रों ने सेंटरों में पढ़ाई बंद करा नारेबाजी की. पुलिस ने लाठियां पटक कर छात्रों को खदेड़ा. मौके पर सीओ स्वरूप नगर डॉ. ख्याति गर्ग, इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह व काकादेव इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह भी पहुंचे. सीबीएसई की ओर से मंगलवार को नीट की तारीखें घोषित होने के साथ नए बदलाव भी छात्रों के सामने आ गए.