श्रीरामपट्टी चौराहे के पास 11 फीट ऊचां बैरियर लगा

गाज़ीपुर। सुहवल थाना के श्रीरामपट्टी चौराहे के पास ढढनी सुहवल बेटाबर मार्ग पर 20 फीट चौडा व 11 फीट ऊचां लोहे का हाईट गेज बैरियर लगाया गया. जिलाधिकारी संजय खत्री के निर्देश पर ओवरलोड वाहनों के संचालन के चलते मार्गों की दुर्दशा एवं आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए इसी को देखते हुये इनके संचालन को रोकने के लिए सुहवल, ढढनी, बेटाबर, ताजपुर, जमानियां मार्ग पर विभिन्न जगहों पर लोहे का हाईट गेज बैरियर लगाया जा रहा है. इसको लेकर जहां क्षेत्रीय लोग इसको लगाए जाने से राहत महसूस कर रहें हैं. वहीं ओवरलोड वाहन चालकों को इस दौरान खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मालूम हो कि यह 15 किमी लम्बा मार्ग वन वें मार्ग होने एवं ग्रामीण आबादी वाले घने गांवों सुहवल, रमवल, अन्धारीपुर, ढढनी, बेटाबर, ताजपुर होते हुये सीधे जमानियां राष्ट्रीय राजमार्ग 24/97 में हरपुर व ताजपुर के पास मिलती है. इन गावों के बीच से होकर गुजरती सडक काफी सकरा होने के बावजूद इस मार्ग से प्रतिदिन सैकडों छोटे बड़े ओवरलोड वाहन फर्राटा भरते हैं. जिसके चलते आये दिन सडक हादसे में प्रतिदिन लोग चोटहिल हो रहें हैं. वहीं अब तक न जाने कितने लोग वाहनों के बढते दबाव व तेज रफ्तार की कहर व जर्जर मार्ग के चलते काल की गाल में समा चुके हैं.

यह मार्ग केवल सुहवल ढढनी मार्ग को ही नहीं ढढनी दिलदारनगर, मलसा आदि अन्य संम्पर्क मार्गों को भी जोडता है. इसके जुडने से वाहनों का दबाव काफी बढने से व रास्ता संकरा भी है. वर्षों पूर्व इस मार्ग की माली दयनीय हालत को सुधारने के लिए प्रधानमन्त्री ग्रामीण सडक योजना के अन्तर्गत इसका चयन किया गया, जिसमें इसके नवनिर्माण व मरम्मत के लिए लाखों रुपये मंजूर किए गए उसके बाद इस सडक का नवनिर्माण व मरम्मत का कार्य पूरा हुआ.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लोगों ने सोचा कि अब शायद यह मार्ग की हालत पहले की अपेक्षा काफी ठीक रहेगीं, लेकिन ओवरलोड वाहनों के बेधडक संचालन के चलते यह मार्ग महज कुछ माह में अपने दयनीय हालात पर पहुंच गई. ओवरलोड वाहनों के संचालन पर रोक लगाने को लेकर ग्रामीणों कई बार विभागीय अधिकारियों व प्रशासन सहित परिवहन विभाग से गुहार लगाया, लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला. बीते दिनों विभागीय अधिकारियों ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी से इस मार्ग की दयनीय हालत व ओवरलोड वाहनों के संचालन पर रोक लगाने का आग्रह किया गया. इस पर उन्होनें गंभीरता दिखाते हुये इस मार्ग पर विभिन्न जगहों पर लोहे का हाईट गेज बैरियर लगाने आदेश दिया.
इस मामले में पीएमजेएसवाई द्वितीय के अधिशाषी अभियन्ता सुनील सागर ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 24/97 के काफी जर्जर होने के चलते उस मार्ग पर चलने वाले वाहनों का संचालन इस मार्ग से होने लगा वाहनों का दबाव बढने के साथ ही ओवरलोड वाहनों का भी काफी दबाव बढ गया, जिसके चलते इस मार्ग पर जिलाधिकारी के आदेश पर जगह जगह लोहे के हाईट गेज बैरियर लगाये जा रहे हैं. ताकि ओवरलोडेड वाहन इस मार्ग से न गुजर पाये. उन्होनें कहा कि यह मार्ग छोटे वाहनों के लिए है बड़े वाहनों के लिए नहीं है.