चुनाव आयोग ने मैनपुरी को संवेदनशील जिला माना

मैनपुरी। जनपद के पुलिस लाइन में आयोजित विभिन्न विद्यालयो के प्रबन्धकों / प्रधानाचार्यों की बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने कहा की मैनपुरी जनपद के शिक्षण संस्थानों के प्रबन्धकों/ प्रधानाचार्यों ने हमेशा जिला प्रशासन का सहयोग किया है.

निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन की दृष्टि से जनपद को संवेदनशील माना है. इसलिए इस बार यहां ज्यादा फोर्स आ रही है. गत् निर्वाचन में 98 विद्यालयों मे फोर्स रूकी थी, लेकिन इस बार 125 से 130 विद्यालय में फोर्स रूकेगी. उन्होंने कहा की विद्यालय निर्धारित रूप पत्र पर तत्काल सूचना दे. ऐसे कमरे फोर्स के रूकने के लिए चाहिए जिसमें फर्नीचर न हो. सभी प्रधानाचार्य /प्रबन्धक अपने विद्यालयों के जनरेटर दुरूस्त रखे. उन्हें चालू करने के लिए विद्यालय का ही स्टाफ तैनात रखें. इनके लिए डीजल की व्यवस्था पुलिस विभाग द्वारा की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने कहा की निर्वाचन आयोग ने फोर्स के ठहरने के लिए मानक तय किये है उन्हीं मानकों के आधार पर व्यवस्था की गयी है. उन्होंने उपस्थित प्रबन्धकों/ प्रधानाचार्यों से कहा कि फोर्स के ठहरने हेतु उचित व्यवस्था करें, ताकि अन्य जनपदों में फोर्स के माध्यम से अच्छा सन्देश जाये और मैनपुरी जनपद का नाम रोशन हो. जिन विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन नहीं है, वहां तत्काल कनेक्शन लें.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रपत्र ए पर विद्यालयो में बिना फर्नीचर वाले कमरों की संख्या,  कुल कमरों की क्षमता,  हैण्डपम्प, स्नान घरों, शौचालयों आदि की सूचना प्राथमिकता पर उपलब्ध करायी जाये. इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता, अपर जिलाधिकारी एके श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल समेत सभी उपजिलाधिकारी सभी क्षेत्राधिकारी तथा मैनपुरी जनपद के सैकड़ों की संख्या में प्रबन्धक / प्रधानाचार्य उपस्थित रहे.

Click Here To Open/Close