सैदपुर में तैयार हो रहा गुलाब जल, पैकिंग डाबर की

गाजीपुर। जनपद के सैदपुर नगर के वार्ड एक में शनिवार को पुलिस ने छापा मारकर एक घर से भारी मात्रा में नामी कंपनी का गुलाबजल व कीटनाशक बरामद किया. पकड़े गए माल को जब्त कर पुलिस थाने लाई. वहीं मौके पर गृहस्वामी के मौजूद न होने के कारण कोतवाल एके त्रिपाठी ने परिजनों को निर्देश दिया कि वह गृहस्वामी को लेकर थाने में आए.

देश की नामी गिरामी कंपनी डाबर के जांच इंस्पेक्टर शीतल झा को सूचना मिली कि सैदपुर में डॉबर कंपनी का नकली गुलाब जल तैयार कर बेचा जा रहा है. इस पर उन्होंने पहले अपने स्तर से जांच की. इस दौरान वार्ड एक में बेचू सोनकर के घर में गुलाबजल तैयार करने की जानकारी मिली. शुक्रवार को ग्राहक बनकर जब वह वहां पहुंचे तो पता चला कि यहीं से गुलाबजल तैयार करके बेचा जाता है. इस पर शनिवार को उन्होंने स्थानीय कोतवाली में मामले की सूचना दी.

सूचना पाकर कोतवाल एके त्रिपाठी मय फोर्स पहुंचे और वहां छापेमारी की तो घर के एक कमरे से दो बोरी में व एक कार्टन में रखे भारी मात्रा में डाबर लिखे हुए गुलाबजल की खाली व भरी हुई शीशी व कुछ अन्य कंपनियों के कीटनाशक भी मिले जिसे उन्होंने जब्त कर लिया. इस बीच मौके पर मौजूद बेचू की पत्नी सोनी ने कहा कि ये शीशी व लूज गुलाबजल उसके पुत्र प्रद्युम्न को कोई लड़का भरने के लिए देता है और बदले में हमें प्रति शीशी एक रुपया देता है. कोतवाल एके त्रिपाठी ने सारा माल जब्त करते हुए सोनी को सख्ती से निर्देश दिया कि मामले की जांच के लिए बेचू को कोतवाली में उपलब्ध कराए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

वहीं डाबर के शीतल झा ने बताया कि कई बार कंपनी के गुलाबजल की बिक्री कम हो जाती थी. पहले तो इस पर ध्यान नहीं गया, लेकिन जब गर्मी के समय में भी सेल आधी हो गई तो शक हुआ. इस पर जौनपुर से पता चला कि डाबर का नकली गुलाबजल गाजीपुर में कहीं से आता है. गाजीपुर में पता लगाने पर सैदपुर के इस दुकान का पता चला. शुक्रवार को जब मैं ग्राहक बनकर आया तो उस समय सोनी अपनी चाय की गुमटी में बैठकर गुलाबजल भर रही थी. वहीं कोतवाल एके त्रिपाठी ने कहा कि माल पकड़ा गया है. लेकिन इसमें किसका हाथ है, यह बेचू से पूछताछ के बाद ही पता चलेगा. इस मौके पर एसआई शिवाजी सिंह, अजय पांडेय, अमरनाथ सिंह, धर्मेंद्र तिवारी, कांस्टेबल जमुना तिवारी, जय कन्नौजिया थे.