तहसील दिवस पर 552 में 27 का मौके पर निस्तारण

गाजीपुर। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में मुख्य तहसील दिवस का आयोजन सदर तहसील में सम्पन्न हुआ. मुख्य तहसील दिवस में प्राप्त आवेदन पत्रों में अरसदपुर जंगीपुर में जमीन कब्जा करने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा एसओ जंगीपुर को जांच का निर्देश दिया. कुरैशा बेगम पत्नी अहमद निवासी सैय्यदवाडा एवं रीता देवी निवासी रसूलपुर कन्धवारा के पात्र गृहस्थी सूची में नाम दाखिल करने में हुई गडबडी पर डीएसओ को जांच कर निस्तारण करने को कहा.

हरेकृष्ण तिवारी अरखपुर जंगीपुर के विद्युत बिल जमा करने के उपरान्त भी विभाग द्वारा आरसी जारी करने के सम्बन्ध में शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया. ग्राम फतेहपुर के शिवचन राय ने अपने गाव के बुझारत द्वारा नाली को उखाड कर अपनी दिवाल बनाने के सम्बन्ध में शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर व सीओ की संयुक्त टीम बनाकर जांच कर निस्तारण करने का निर्देश दिया. इसी प्रकार ग्राम हसनापुर जंगीपुर में पोखरा पाटने के सम्बन्ध में शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी द्वारा लेखपाल को पुलिस बल के साथ जाकर मौका मुआयना करने का निर्देश दिया.
जिलाधिकारी ने मुख्य तहसील दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया. सभी खण्ड विकास अधिकारी एवं एडीओ को दो-दो गांव चिन्हित कर स्वच्छ शौचालय की जांच का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि रास्ते, सरकारी जमीन, तालाब, पोखरे पर अवैध अतिक्रमण/कब्जा को तत्काल राजस्व कर्मियों एवं पुलिस की टीम लेकर तुरन्त मुक्त कराये. इसमे किसी प्रकार की शिथिलता पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

इस अवसर पर जनपद के सभी तहसीलों में कुल 552 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिसमे से 27 का निस्तारण मौके पर किया गया. मुख्य तहसील दिवस सदर में 112 आवेदन पत्रो मे 07 आवेदन पत्र का निस्तारण किया गया, कासिमाबाद मे 82 आवेदन में 10 का निस्तारण, सैदपुर में 90 आवेदन पत्रों में निस्तारण 03, जमांनियां में 72 आवेदन पत्रों मे से 03 का निस्तारण किया गया, जखनिया मे 75 आवेदन पत्रों में 01 का निस्तारण किया गया तथा मुहम्मदाबाद मे 121 आवेदन पत्रों में 03 का मौके पर निस्तारण किया गया. इस अवसर पर सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.