मंत्री के प्रोटोकाल का पालन न करना संघीय ढांचा के खिलाफ – उपेंद्र तिवारी

बलिया। भाजपा विधायक उपेंद्र तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर इस बात पर गहरी आपत्ति जताई है कि केंद्रीय उर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल के बलिया आगमन पर न तो कोई अधिकारी हेलीपैड पर लेने पहुंचा और ना ही टाउन हाल में आयोजित सभा के दौरान मौजूद रहा. उन्होंने इसे संघीय ढांचा के खिलाफ बताया है.

उल्लेखनीय है कि इसका जिक्र पीयूष गोयल ने जनसभा को संबोधित करते हुए भी किया और कहा कि यह मंगल पांडेय की धरती पर मेरा अपमान है. श्री तिवारी ने फेफना विधानसभा क्षेत्र में सरकारी कार्यक्रमों में विधायक के रूप में उनका नाम शिलापट्ट पर अंकित न होना भी संघीय व्यवस्था के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि विधायक ही उस क्षेत्र का जन प्रतिनिधि होता है और हर सरकारी शिलापट्ट पर क्षेत्रीय विधायक का नाम अंकित होना चाहिए, जबकि ऐसा न होकर एक विधान परिषद सदस्य का नाम अंकित किया जा रहा है.

श्री तिवारी ने कहा कि ऐसा करके फेफना विधानसभा क्षेत्र की जनता को ठगा जा रहा है. साढे चार साल में फेफना की सड़कें नए सिरे से बनाई गई हैं. उन्होंने सड़क निर्माण कार्य में हो रहे टेंडर में पारदर्शिता न होने की भी शिकायत की. श्री तिवारी ने बताया कि इससे जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया जा चुका है. विधायक श्री तिवारी का आरोप है कि क्षेत्र में बनने वाली सड़कों में गुणवत्ता का पालन नहीं किया जा रहा है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने नरही कांड का हवाला देते हुए कहा कि पशुपालक चंद्रमा यादव को पशु तस्कर साबित करने में समाजवादी सरकार ने हर जोर आजमाइश की, परंतु न्यायालय के आदेश के आगे सभी प्रयास विफल हुआ है. बेवजह जिला प्रशासन ने धरना प्रदर्शन को तूल दिया और लाठीचार्ज के बाद फायरिंग कराई . जिसमें एक निर्दोष व्यक्ति की जान चली गई. पत्रकार वार्ता के दौरान पशुपालक चंद्रमा यादव भी मौजूद रहे. उन्होंने नरही कांड की सीबीआई जांच कराने की मांग की.विनोद राय की हत्या समाजवादी सरकार के लिए ताबूत की अंतिम कील साबित होगी.

कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार सीबीआई जांच के लिए प्रस्ताव भेजे. केंद्र सरकार सीबीआई जांच कराने को तैयार है. उन्होंने नरही कांड को एक साजिश बताते हुए पत्रकारों को विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि आज सभी 5 गायें अपने बछड़े के साथ चंद्रमा यादव के दरवाजे पर हैं. यह फैसला चंद्रमा यादव की नहीं, जनपद के समस्त पशुपालकों की जीत है. भाजपा विधायक ने कहा कि नरही कांड में विनोद राय की हत्या समाजवादी सरकार के लिए ताबूत की अंतिम कील साबित होगी. इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष विनोद शंकर दुबे, वशिष्ट दत्त पांडेय, राजीव मोहन चौधरी, भोला चौबे, मनोज पांडेय आदि मौजूद रहे.