लोकतंत्र के पर्व में मतदाता बनना पहली शर्त – डीएम

बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में शामिल होने के लिए सबसे जरूरी है मतदाता बनना. जब लोग जागरूक होंगे तभी मतदान महत्व को समझेंगे और मतदाता बनने व मतदान करने में रूचि लेंगे. इसीलिए इस जागरूकता कार्यक्रम को चलाया जा रहा है. शनिवार को ही मतदाता जागरूकता कार्यक्रम बेरूआरबारी ब्लाक क्षेत्र के मिड्ढा स्थित गांधी महाविद्यालय और रेवती के गोपाल जी पीजी कॉलेज में था.

इसे भी पढ़ें – मतदान करना हक ही नहीं, जिम्मेदारी भी – डीएम

बेरुआरबारी के मिड्ढी स्थित गांधी पीजी कालेज में नए मतदाता को सम्मानित करते जिलाधिकारी व बीएसए
बेरुआरबारी के मिड्ढी स्थित गांधी पीजी कालेज में नए मतदाता को सम्मानित करते जिलाधिकारी व बीएसए. (फोटो – बलिया लाइव)

इसे भी पढ़ें – नुक्कड़ नाटक के जरिए वोटरों को जागरूक किया

जिलाधिकारी मिड्ढ़ा स्थित गांधी महाविद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे. कहा कि 18 वर्ष के उपर के सभी छात्र-छात्राएं मतदाता बनें. साथ ही अपने घर, परिवार, पास पड़ोस में भी मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक करें. कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया.

इसे भी पढ़ें – महिला मतदाताओं की तादाद बढ़ाने पर जोर

बताया कि हर बूथ स्तर पर बीएलओ को नये मतदाताओं का नाम सूची में जोड़ने के लिए लगाया गया है. वे विशेष तिथियों में बूथ पर रहकर नाम जोड़ने का कार्य करेंगे. जेंडर रेसियो में महिलाओं की संख्या कम है, लिहाजा महिलाओं का नाम हरहाल में जोड़ने पर बल दिया. इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह व बीडीओ संजेश श्रीवास्तव ने भी मतदाता बनने व मतदान करने के लिए जागरूक होने की आवश्यकता बतायी.

इसे भी पढ़ें – मतदाता सूची सुधारने में सहयोग की अपील

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

revati_2
गोपाल जी पीजी कॉलेज रेवती में भी आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (फोटो – ज्ञान वर्मा)

इसे भी पढ़ें – मुरलीछपरा में मतदाता जागरूकता रैली निकली

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कॉलेज के बनने वाले नये मतदाताओं को सम्मानित किया. मतदाता जागरूकता पर आधारित निबन्ध प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया. छात्र-छात्राओं को सफलता के जरूरी टिप्स भी दिये. इस अवसर पर विद्यालय परिवार के अलावा अध्यापक शैलेन्द्र यादव, संतोष गुप्ता सहित आदि लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – बैरिया में निकली मतदाता जागरूकता रैली

revati
गोपाल जी पीजी कॉलेज रेवती के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अच्छी खासी भीड़ रही. (फोटो – बलिया लाइव)

इसे भी पढ़ें – मतदाता पंजीकरण कार्य का जायजा लिया

उधर, शनिवार को मतदाता जागरूकता अभियान का कैम्प गोपाल जी पीजी कॉलेज रेवती बलिया में भी था. इस कार्यक्रम में बांसडीह तहसील के उप जिलाधिकारी राधेश्याम पाठक, तहसीलदार हीरालाल व खंड शिक्षाधिकारी ओम प्रकाश चौबे , गोपाल जी पीजी कॉलेज के प्रबंधक अशोक श्रीवास्तव, मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक अजित श्रीवास्तव, सभी अध्यापक और समस्त छात्र/छात्राएं, इलाके के सम्मानित नागरिक उपस्थित थे. इस कार्यक्रम का संचालन राकेश कुमार ने किया. इस कार्यक्रम में 6 प्रथम मतदाता को सम्मानित किए गए. इस कार्यक्रम में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमे अव्वल स्टूडेंटों को सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें – गांवों में रहने वाली लड़कियों को वोटर बनाने पर जोर