जन कल्याणकारी योजनाओं पर चौपाल

रसड़ा (बलिया)। नगर पालिका परिसर में उत्तर प्रदेश की नयी छलांग कार्यक्रम में बुधवार को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर चौपाल में विस्तृत प्रकाश डाला गया. बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने सरकार की उपलब्धियो में जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुये कहा कि समाजवादी पेंशन वृद्धा पेंशन आवास की सूची नगर पालिका को भेजने को कहा. एक एक कर लोगों की समस्यायें को सुना तथा समस्याओ का समाधान जल्द से जल्द निपटाने को कहा.

इसे भी पढ़ें – मतदान करना हक ही नहीं, जिम्मेदारी भी – डीएम

नपा अध्यक्ष बशिष्ठ नरायन सोनी ने कहा की सपा सरकार ने जो कार्य कर दिये है वो आज तक किसी सरकार ने नहीं किये. कहा कि कर्मचारियो की लापरवाही से राशन कार्ड की फीडिंग न किये जाने से अनेक पात्र व्यक्ति राशन कार्ड से वंचित है. समाजवादी पेंशन पर कहा की नगर पालिका में लक्ष्य के बावजूद 113 व्यक्तियो का समाजवादी पेंशन अब तक प्राप्त नहीं हो सका है, जबकि सूची बहुत पहले ही भेजी जा चुकी है. लोगों को प्रधान मंत्री आवास योजना को आन लाइन कराकर कार्यालय में फ़ार्म  जमा करने को कहा. बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सरकार द्वारा प्राथमिक एवम उच्च प्राथमिक विद्यालयो पर चलाये जा रहे  योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसी का परिणाम है कि विद्यालयो में छात्रों की संख्या बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें – रसड़ा में मकई से बनी है मां दुर्गा की मूरत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डॉ वीरेन्द्र राम ने स्वास्थ विभाग के लिये चलाई जा रही सरकार की योजनाओं भी विस्तृत प्रकाश डाला. इसके बाद जिला अधिकारी एवं बेसिक शिक्षाधिकारी ने  नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरिक्षण किया. इस दौरान बच्चों से सवाल भी पूछे. इसके बाद गांधी पार्क में लग रहे पेवर्स ब्लाक का स्थलीय निरिक्षण किया. रामपुर स्थित शिवराज स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत लोगो को जागरूक भी किया. इस मौके पर छात्राओ को प्रमाणपत्र कप एवं शाल देकर सम्मानित किया. इस मौके पर अधिशासी अभियंता संतोष मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य संजय यादव, बसंत पाण्डेय, तेज प्रताप सिंह, बृजेश तिवारी उर्फ़ गुड्डू, धर्मेन्द्र सिंह, शकील अहमद अंसारी, जितेंद्र यादव आदि लोग उपस्थित रहे. अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष विजय शंकर यादव ने किया.

इसे भी पढ़ें – बांसडीह और रसड़ा में दुकानदारों की शामत