कोताही पर कोटेदार का निलम्बन, प्रधान भी राडार पर

बलिया। यद्यपि कि नदियों का पानी घट रहा है, इसके बावजूद जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिया कि जो कोटेदार बाढ़ प्रभावित गांव में राशन आदि का वितरण नहीं करता है तो उसके कोटे की दुकान को तत्काल निलम्बित कर दिया जाय. राशन आदि का उठान न होने पर ग्राम प्रधान के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें – बच्चों को खिलाया केक आगे बढ़ने का दिया आशीर्वाद

जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ राहत कार्य जोर-शोर से चल रहा है. जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस लगातार भ्रमण करके राहत वितरण व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे हैं. बाढ़पीड़ितों से भी पूछकर राहत सामग्री मिलने का सत्यापन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – 326 शिक्षकों को बीएसए ने दिया नियुक्ति पत्र

सोमवार को जिलाधिकारी ने बैरिया क्षेत्र के कई राहत वितरण शिविरों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को युद्धस्तर पर राहत सामग्री वितरण करने का निर्देश दिया. पाण्डेयपुर वितरण केंद्र पर गोदाम को देखा और राशन की गुणवत्ता परखी. वहां वितरण कार्य आलू न होने की वजह से रूका हुआ था. जिलाधिकारी ने तत्काल आलू मंगवाकर वितरण कार्य कराने का निर्देश दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – विद्यालय प्रबंधक परिषद सीधे फरियाने की मुद्रा में

इसके बाद वंशगोपाल छपरा व टेंगरही वितरण शिविर पर गये. वहां सूची बनने व राहत सामग्री वितरण कार्य धीमा होने पर नाराजगी जताई. एसडीएम व वहां तैनात अधिकारी को निर्देश दिया कि नाम नोट करने की प्रक्रिया सुबह करके दोपहर तक वितरण कर दें. वहीं पीएसी के जवानों से बचाव कार्य सम्बन्धी पूछताछ की. बताया गया कि सोमवार को भी करीब 04 सौ लोगों को लाया गया है. वहां से जिलाधिकारी चांददियर निकल गये. वहां वितरण व्यवस्था सही मिली. जिलाधिकारी ने स्वयं दर्जनों बाढ़पीड़ितों को राहत सामग्री दिया.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ पीड़ितों के हमले में सिपाही और लेखपाल घायल