किसी भी सूरत में भूखे न सोए बाढ़ पीड़ित – नारद राय

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने रविवार को दोपहर बाद बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. सदर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बसरिकापुर तथा कमला देवी बाजोरिया डिग्री कालेज दुबहर में बनाए गए बाढ़ राहत केंद्रों का उन्होंने जायजा लिया. उन्होंने सदर उपजिलाधिकारी रामानुज सिंह तथा अपर पुलिस अधीक्षक रामयज्ञ यादव को निर्देश दिया कि स्थिति पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि बाढ़ से विस्थापित किसी भी व्यक्ति को भूखे नहीं सोने देना है. श्री राय ने कहा कि कोटेदारों की दुकानों पर जब तक उठान नहीं होगा तब तक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विस्थापित लोगों के लिए भोजन की समुचित व्यवस्था नहीं हो जाती.

NARAD_2 NARAD_1

इसे भी पढ़ें – गंगा ने 2013 का रिकार्ड तोड़ा, ट्रेनों का रूट डाइवर्ट

नारद राय ने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बनाए गए राहत केंद्र पर बैनर तथा स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ विभाग का राहत शिविर केंद्र लिखा होना चाहिए. उन्होंने क्षेत्रीय जनता से आग्रह किया है कि संकट के समय सभी धैर्य बनाए रखें. सरकार उनके साथ है. उन्हें हर राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी. उनके साथ सपा नेता शशिकांत, राजकुमार पांडेय व परमात्मा पांडेय आदि मौजूद रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

NARAD NARAD_4

इसे भी पढें – एनडीआरएफ व फ्लड पीएसी राहत कार्य संभालेगी

श्री राय ने अधिकारियो को निर्देशित किया कि जल्द ही लिस्ट बना कर सभी बाढ़ पीड़ितों को तिरपाल की व्यवस्था की जाए. खाद्यान का वितरण पुलिस की निगरानी में हो. अधिक प्रभावित लोगों को इस मामले में प्राथमिकता दी जाए. मंत्री ने आदेशित किया कि किसी भी तरह का गल्ले का उठान नही होगा, पहले बाढ़ क्षेत्रों को राहत पहुंचाने के बाद ही गल्ले का उठान होगा. बाढ़ चौकियों पर अधिकारी 24 घण्टे मुस्तैद रहे. इस दौरान मंत्री ने उपस्थित लेखपालों से अनुरोध किया कि एक भी नाव का गलत उपयोग नहीं होना चाहिए, जो भी नावें चल रही हैं, उस पर नजर रखे. कोई भी नाव अपने दरवाजे पर न बांधे, जिससे आम आदमी को तकलीफ हो.  ये संकट का समय है, सभी को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ चौकी – 4 पत्ता क्रोसिन और 300 ग्राम ब्लीचिंग पाउडर