ग्रामीण क्षेत्रों में भी शान से लहराया तिरंगा

बलिया लाइव ब्यूरो 

बलिया। आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वतंत्रता समारोह की धूम रही. सुखपुरा के महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित डॉ. शंकर दयाल सिंह केडी सिंह आईटीआई में भाजपा नेता केतकी सिंह ने झंडोत्तोलन किया.

इसे भी पढ़ें – भरसौंता के दिग्विजय का बिहार पीसीएस में चयन

इस मौके पर विद्यालय परिवार ने विशेष तौर पर बच्चों को शुभकामनाएं दी. कहा कि देश बदल रहा है. विकास का नया इतिहास लिखा जा रहा है. इसमें युवाओं के योगदान की जरूरत है. विद्यालय के प्रबंधक पंकज कुमार सिंह उर्फ जुगनू ने उनका स्वागत किया. बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

इसे भी पढ़ें – प्रभाकर चौधरी होंगे बलिया के पुलिस अधीक्षक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमुआ में ग्राम प्रधान श्रीमती विनीता सिंह ने झंडा फहराने के बाद बच्चों को संबोधित किया
पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमुआ में ग्राम प्रधान श्रीमती विनीता सिंह ने झंडा फहराने के बाद बच्चों को संबोधित किया

इसी क्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमुआ में ग्राम प्रधान विनीता सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया विद्यालय के प्रधानाचार्य महफूज आलम ने उनका तथा प्रधान प्रतिनिधि अनिल सिंह का स्वागत किया. ग्राम प्रधान विनीता सिंह ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में अन्य विद्यालयों की अपेक्षा संसाधन ज्यादा हैं तथा योग्य अध्यापक के माध्यम से शिक्षण कार्य कराया जा रहा है. इन विद्यालयों में ही बच्चों का भविष्य सुरक्षित है.

इसे भी पढ़ें – नवागत डीएम ने संभाला कामकाज, फहराया तिरंगा

प्रधान प्रतिनिधि अनिल सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी शिक्षकों एवं विद्यालय के बच्चों को शुभकामनाएं दी. कहा कि आजादी को प्राप्त करने के लिए जिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने कुर्बानी दी है, उन्हें सदैव याद रखा जाना चाहिए. उनके बारे में नई पीढ़ी को जानकारी दी जानी चाहिए. बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. देश की आजादी को बनाए रखने के लिए कोई भी कुर्बानी देने का संकल्प लिया. इस मौके पर अब्दुल अव्वल ने देशभक्ति के एक से बढ़कर एक शायरी सुनाएं. विशिष्ट अतिथि डॉ. राजेश पांडेय ने कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य हैं. शिक्षा के स्तर में निरंतर सुधार हो रहा है. इनके अंदर वैज्ञानिक दृष्टिकोण पैदा करने की जरूरत है. उनका स्वागत प्रधानाचार्य महफू ज आलम ने बैज लगाकर किया.

इसे भी पढ़ें – ये ज़िन्दगी है कौम की, तू कौम पे लुटाये जा