हर हाल में 20 तक करा लें हाउस होल्ड सर्वे

बलिया। हाउस होल्ड सर्वे एवं यूनीफार्म वितरण की समीक्षा करते हुए बीएसए डॉ.राकेश सिंह ने स्पष्ट निर्देश दिया कि 20 अगस्त तक हर हाल में हाउस होल्ड सर्वे का काम पूरा कर लिया जाय. सर्वे में चिन्हांकित स्कूल न जाने व ड्राप आउट बच्चों का नामांकन सम्बंधित स्कूलों में सुनिश्चित कराया जाय. इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं होगी.

बीईओ विद्यालय प्रबंध समितियों का भी सहयोग लें

जिला मुख्यालय पर शनिवार को बीईओ व सह समन्वयकों की समीक्षा बैठक में बीएसए ने कहा कि हाउस होल्ड सर्वे कार्य की माॅनिटरिंग करते हुए बीईओ विद्यालय प्रबंध समितियों का भी सहयोग लें. ड्रेस वितरण के लिए जिला स्तरीय, ब्लाक स्तरीय व न्याय पंचायत स्तरीय नोडल अधिकारियों की नियुक्ति बीएसए से अनुमोदनोपरांत की जाय, ताकि ड्रेस वितरण की समीक्षा निरंतर हो सकें.

प्रत्येक विद्यालयों में बच्चों से इमला, सुलेख एवं आलेख लिखवाया जाय

डॉ. सिंह ने कहा कि प्रत्येक विद्यालयों पर 03 अगस्त को विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में ड्रेस वितरण सम्बंधित शासनादेश से सभी को अवगत कराते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय. इसके लिए पम्पलेट, पोस्टर व बैनर का भी प्रयोग हो. बीएसए ने शिक्षा की गुणवत्ता पर चर्चा करते हुए निर्देश दिया कि प्रत्येक विद्यालयों में बच्चों से इमला, सुलेख एवं आलेख लिखवाया जाय तथा प्रार्थना के दौरान जनवाचन एवं सामान्य ज्ञान के प्रश्नों को याद कराया जाय.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की परीक्षा ब्लाक मुख्यालय पर

बीईओ यशवंत सिंह एवं एबीआरसी अजय सिंह के सुझाव पर बीएसए ने कहा कि मासिक परीक्षा में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की परीक्षा ब्लाक मुख्यालय पर होगी. बैठक में बीईओ ओमप्रकाश दूबे, यशवंत सिंह, मोतीचन्द चैरसिया, नरेन्द्र सोनकर, डीसी ओपी सिंह, सत्येन्द्र राय के अलावा एबीआरसी संजय कुमार, अब्दुल अव्वल, बब्बन प्रसाद यादव, अम्बरीश तिवारी आदि मौजूद रहे

 

 

Click Here To Open/Close