फेफना विधायक ने दिया 5 साल का हिसाब

बलिया। फेफना विधायक उपेंद्र तिवारी ने शुक्रवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान पांच वर्षों में विधायक निधि से किए गए कार्यों का विस्तार से विवरण दिया.

बताया कि बीते पांच वर्षों में साढे सात करोड़ रुपए विधायक निधि के रूप में प्राप्त हुआ. इसमें से असहाय गरीब 143 मरीजों के इलाज के लिए 78 लाख, विद्युतीकरण 108 परियोजनाओं में 1,60,00,000 तथा 133 सड़क व रैनबसेरा निर्माण में 5 करोड़ 22 लाख रुपये खर्च किए. इसकी पूरी सूचना जनता की सूचना के अधिकार के तहत मांगने के लिए कार्यालयों में चक्कर न लगाना पड़े. इसलिए इसे उपेंद्र तिवारी ने सार्वजनिक किया है. उन्होंने पूर्वांचल विकास निधि जिला के मद में 5 वर्षों में फेफना क्षेत्र में स्वीकृत 35 सड़क परियोजनाओं 12 करोड़ 54 लाख से कार्य कराए.

इसके अलावे व्यक्तिगत प्रयास से केंद्र सरकार के सहयोग से कराए गए कार्यों के बाबत श्री तिवारी ने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा 3,050 दिव्यांग जनों को एक करोड़ 50,00,000 की लागत से ट्राय साइकिल, व्हील चेयर, बैसाखी, कान की मशीन, खड़ी एवं कृत्रिम अंग का निःशुल्क वितरण कराया गया है. जनपद के इतिहास में पहली बार मुक बधिर श्रवण दिव्यांग जनों को कैंप लगाकर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया गया है. निःशुल्क विश्वास शिविर के माध्यम से 1356 लोगों को आंख का ऑपरेशन करके उन्हें उचित मदद पहुंचाई गई.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा फेफना विधानसभा क्षेत्र के चारों धाम के पर्यटन विकास हेतु 74 लाख रुपये 19,350 तथा चितबड़ागांव के ऐतिहासिक बरैया पोखरा के पर्यटन विकास एवं सुंदरीकरण है 37,00,000 रुपये स्वीकृत हुआ. केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा फेफना विधानसभा क्षेत्र में 64 हाई लास्ट सोलर लाइट एवं 100 सोलर स्ट्रीट लाइट का कार्य प्रगति पर है. केंद्रीय संचार मंत्रालय के मंत्री मनोज सिन्हा के प्रयास से फेफना क्षेत्र में ऑप्टिकल फाइबर केबल का विस्तार करके वाई फाई सुविधा हेतु कार्य भी चल रहा है. फेफना रेलवे स्टेशन पर रेल मंत्रालय द्वारा 12 करोड़ की लागत से फल एवं सब्जी कोल्ड स्टोरेज की स्वीकृति प्राप्त हुई है.

विधायक उपेंद्र तिवारी ने बताया कि क्षेत्र की जनता को एक एक पैसे का हिसाब देकर यह साबित कर दिया है कि पूर्व के जनप्रतिनिधि से अलग विधायक निधि में पारदर्शिता रखी गई है. कहा कि राज्य सरकार से उन्हें विकास कार्यों में कभी भी मदद नहीं मिली है. उल्टे विकास कार्यों में सदैव रोड़ा अटकाया गया है. इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष विनोद शंकर दुबे, गोरक्ष प्रांत के उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव, मीडिया प्रभारी भोला उर्फ राकेश चौबे, प्रांतीय उपाध्यक्ष उपेंद्र पांडेय,  मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, अभय वर्मा, टुनटुन उपाध्याय, विजय प्रकाश वर्मा, सूर्य देव राय, विजय कुमार गुप्ता मौजूद रहे.