गाजीपुर पुलिस की गिरफ्त में हाई प्रोफाइल बाइक चोर गिरोह

गाजीपुर। रातों रात अमीर बनने का ख्वाब और हाई प्रोफाइल जिंदगी जीने के शौक ने उन युवकों को बाइक चोर बना दिया. ब्रांडेड कपड़े, महंगे मोबाइल के शौक को पूरा करने के लिए बकायदा गिरोह बना कर कुछ माह में इन्होंने गाजीपुर पुलिस के नाक में दम करके रख दिया था.

मजे की बात है कि इनका कार्य क्षेत्र भी गाजीपुर शहर था, लेकिन आखिर में यह गिरोह पुलिस के गिरफ्त में आ ही गया. पुलिस को यह कामयाबी गुरुवार की देर शाम सवा पांच बजे शहर के लंका पेट्रोल पंप के पास तिराहे पर मिली. गिरोह के सभी चार सदस्य पकड़े गए. उनके कब्जे से चोरी की 14 बाइकें, दो तमंचे और कारतूस बरामद हुए.

गिरफ्तार बाइक चोरों में जितेंद्र राय उर्फ लालू जोगा मुसाहिब थाना करीमुद्दीनपुर, सोनू सिंह तथा श्यामबहादुर सिंह उर्फ बुद्धन ताड़ीघाट स्टेशन थाना सुहवल और दिनेश कुमार कुशवाहा उर्फ बाबा देवरिया कोतवाली जमानियां का रहने वाला है. पुलिस कप्तान अरविंद सेन ने शुक्रवार की दोपहर शहर कोतवाली में उन्हें मीडिया के सामने पेश किया और  बताया कि यह गिरोह शहर के वी-मार्ट, ददरीघाट, साईं मंदिर, लंका मैदान, लंका पेट्रोल पंप, कचहरी, महुआबाग, सिंचाई विभाग चौराहा, विशेश्वरगंज पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशन सहित पीरनगर स्थित डॉ.एमडी सिंह की क्लीनिक के सामने से बाइक उठाया था. इनका काम करने का तरीका भी नायाब था. यह उन स्थानों पर पहले से मौजूद रहते. जैसे ही कोई अपनी बाइक खड़ी कर इधर-उधर जाता कि वह मास्टर चाबी से बाइक स्टार्ट करते और चलते बनते.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चोरी की बाइक गिरोह के सदस्य अपने घर पर ही रखते. चोरी की बाइक का नंबर प्लेट बदल देते. उस पर प्रेस, पुलिस अथवा मानवाधिकार का मोनोग्राम चस्पा करते थे ताकि पुलिस की चेकिंग में उनके पकड़े जाने की गुंजाइश कम रहे. यह चोरी की बाइक तीन हजार से लगायत 12 हजार रुपये में बेचते थे. पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ने बताया कि पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. कम से कम शहर में बाइक चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा. उन्होंने इस कामयाबी के लिए पुलिस टीम को अपनी ओर से पांच हजार रुपये नकद ईनाम की घोषणा की. गाजीपुर पुलिस की इस कामयाबी पर पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी ने भी बारह हजार रुपये का पुरस्कार दिया है.

शहर कोतवाल राजीव रंजन उपाध्याय, क्राइम ब्रांच इंजार्ज शिवानंद मिश्र, एसआई दुर्गेश मिश्रा स्वाट प्रभारी क्राइम ब्रांच,गोराबाजार पुलिस चौकी इंचार्ज विनय सिंह, रजागंज पुलिस चौकी इंचार्ज शिवकुमार यादव, खुदाईपुर चौकी इंचार्ज सुधीर त्रिपाठी, एसआई श्रीप्रकाश शुक्ल के अलावा कांस्टेबल सुधीर राय, पवन यादव, रामप्रताप सिंह, भाईलाल सोनकर, जितेंद्र यादव, दिनेश यादव, धनंजय सिंह, विकाश श्रीवास्तव, चंद्रमणि त्रिपाठी, सदानंद सिंह, मनोज कुमार, कमलेश पांडेय तथा अमरजीत यादव पुलिस की इस टीम में शामिल रहे.