लापरवाह शिक्षकों पर गिर रही बीएसए की गाज

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया।  बुधवार को परिषदीय स्कूलों के साथ ही कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की क्रॉस चेकिंग की गई. इस दौरान गठित टीमों ने 86 स्कूलों का निरीक्षण किया, जिसमें 32 शिक्षक-कर्मचारी अनुपस्थित मिले. बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षक-कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है. बीएसए ने बताया कि क्रॉस चेकिंग का सिलसिला जारी रहेगा.  कहा कि शिक्षक समय का ध्यान रखते हुए विद्यालय में शैक्षिक माहौल बनायें. छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के लिए अभिभावकों से सम्पर्क करे. नामांकित बच्चे स्कूल नहीं आ रहे है, तो उसका कारण जाने और निराकरण कर उपस्थिति सुनिश्चित करायें.

रसड़ा और चिलकहर में खुद एक्शन में डॉ. राकेश सिंह

बुधवार को बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने रसड़ा व चिलकहर ब्लाक का निरीक्षण किया. रसड़ा के उप्रावि पकवाइनार की शिक्षिका प्रमिला सिंह अनुपस्थित मिली, जबकि कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय रसड़ा पर पीटीटी रूचि सिंह, रविशंकर यादव के अलावा रसोइया शांति देवी, सितारा देवी व परिचालक संतोष यादव अनुपस्थित मिले। बीईओ  यशवंत सिंह ने बेलहरी ब्लाक के 11 स्कूलों का जायजा लिया. प्रावि रूद्रपुर के प्रधानाध्यापक अमरेश कुमार गुप्त विद्यालय पर नहीं थे, लेकिन अवकाश का आवेदन पत्र था. बीईओ मोतीचन्द्र चैरसिया ने हनुमानगंज ब्लाक के 06 विद्यालयों का निरीक्षण किया. प्रावि पकड़ी पर सहायक अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार व प्रावि वैना पर सूर्यकांत पांडेय हस्ताक्षर बनाकर गायब मिले. बीईओ नरेन्द्र कुमार सोनकर ने मुरलीछपरा के 10 विद्यालयों का जायजा लिया. प्रावि दलकी नम्बर एक पर प्रधानाध्यापक सुरेन्द्र बहादुर सिंह व सहायक अध्यापक सत्यम सिंह अनुपस्थित मिले. डीसी (बालिका शिक्षा) कंचन सिंह जब कस्तुरबा बेरूआरबारी पर पहुंची तो वहां पीटीटी पूनम शुक्ला, रीना त्रिशुलिया व योगेश कुमार अनुपस्थित थे. इसी तरह कस्तुरबा गरवार पर पीटीटी प्रवीण कुमार पांडेय नदारद थे. बीईओ राकेश कुमार सिंह की जांच में बैरिया ब्लाक के सियरही पर प्रधानाध्यापक हरीन्द्र कुमार, उप्रावि तालिबपुर पर अनुदेशक अभिषेक कुमार पांडेय अनुपस्थित मिले.

गैरहाजिर मास्साहबों की होगी जेब ढ़ीली

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डीसी (निर्माण) सत्येन्द्र राय ने मुरलीछपरा का 17 स्कूलों का निरीक्षण किया. इनके निरीक्षण में उप्रावि शोभाछपरा पर सअ जर्नादन राम, प्रावि कृष्णानगर पर शिक्षामित्र, प्रावि मुरारपटटी पर सअ गायत्री देवी, प्रावि दलकी पर प्रअ व एक सअ अनुपस्थित मिले. बीईओ सुनील कुमार ने भी मुरलीछपरा के 08 विद्यालयों का जायजा लिया।. इनके निरीक्षण में कस्तुरबा मुरलीछपरा पर पीटीटी सुनीता देवी व रमेश कुमार यादव अनुपस्थित पाये गये. इन्होंने भी प्रावि मुरारपटटी व दलकी नम्बर एक का निरीक्षण किया. डीसी (एमडीएम) ने बैरिया ब्लाक के 09 स्कूलों का निरीक्षण किया. यहां प्रावि रानीगंज पर शिक्षामित्र सत्येन्द्र मिश्र, उप्रावि रानीगंज पर सअ संतोष वर्मा, उप्रावि बैरिया पर सअ खुर्शीद अहमद, मैनेजर सिंह जनता जू0हा0 पर सअ सुमित सिंह, प्रावि उपाध्यायपुर पर सअ जितेन्द्र सिंह व प्रावि अधिसिजुआ पर प्रअ विनय प्रकाश तिवारी अनुपस्थित मिले. बीएसए ने इन सभी शिक्षक-कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है.