गाजीपुर से हावड़ा के लिए एक और नई ट्रेन

गाजीपुर। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की पहल पर रेलवे से गाजीपुर जिले को एक और सौगात मिली है. गाजीपुर से हावड़ा के लिए एक और नई ट्रेन का संचालन किया जाएगा. इससे कोलकाता आने जाने में जनपदवासियों को काफी सहूलियत होगी. 19 दिसंबर को सिटी रेलवे स्टेशन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा बकायदे नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर गाजीपुर से हावड़ा के लिए रवाना करेंगे.

19 दिसंबर को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में रेल अधिकारियों को उचित दिशा—निर्देश देने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम सतीश के कश्यप ने गुरुवार को सिटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक का जायजा लेने के साथ ही निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज व अन्य विकास कार्यों के बारे में जानकारी हासिल की. इसके बाद सिटी रेलवे स्टेशन पर स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए. उन्होंने कहा कि गाजीपुर से कोलकाता/हावड़ा के लिए एक और ट्रेन का संचालन किया जाएगा. इस नई ट्रेन का नाम भी शब्दभेदी एक्सप्रेस ही होगा, लेकिन इसका नंबर पहली ट्रेन से अलग रहेगा. इसके साथ ही दूसरा अंतर इसके परिचालन रूट को लेकर भी है. नई ट्रेन बलिया—छपरा होते हुए हावड़ा के लिए जाएगी उन्होंने कहा कि एक—दो दिनों में नई ट्रेन का नंबर व रूट का विस्तारित ब्यौरा आ जाएगा. इस मौके पर सीनियर डीईएन राहुल श्रीवास्तव, सीनियर डीएसटी मुकुल अग्रवाल आदि मौजूद रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गौरतलब है कि वर्तमान में सिटी रेलवे स्टेशन से हावड़ा के लिए शब्दभेदी ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. यह ट्रेन वाराणसी, मुगलसराय, गया होते हुए हावड़ा पहुंचती है. नई ट्रेन ठीक इसके विपरीत दिशा से हावड़ा तक की दूरी तय करेगी. इस कारण बलिया व छपरा के लोगों को भी हावड़ा आवागमन में काफी सहूलियत मिलेगी.

Click Here To Open/Close