खाद्यान लेने से रोकने पर एसडीएम का घेराव

बैरिया (बलिया)। स्थानीय ब्लाक के  ग्राम पंचायत गंगापुर के अन्त्योदय कार्ड धारकों ने  बृहस्पतिवार को समूह में जाकर एसडीएम बैरिया का घेराव किया. उनकी शिकायत थी कि कोटेदार द्वारा आज वितरण के दिन वितरण नहीं किया जा रहा है.

ग्रामीणों का कहना था कि जब हम लोग कोटेदार रामजी तिवारी से नहीं वितरण करने का कारण पूछे तो उन्होंने कहा कि गाव में अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी का राशनकार्ड बनवाने के लिये एक पखवारे से आन्दोलन कर रहे लोगों ने धमकी दी है कि बिना हम लोगों के राशनकार्ड बने अगर वितरण कर दिये तो भुगतने के लिये तैयार रहना. अपने हक के खाद्यान्न की मांग करते हुए गांव में शांति भंग करने वाले कतिपय लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया. उपजिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष बैरिया को शांति भंग करने वाले के खिलाफ निरोधात्मक करवाई करने के आदेश दिया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ज्ञात रहे कि उक्त गाव के जोगिंदर, नवनीत, उमा शंकर पांडेय, रणविजय आदि लोगों ने पिछले 15 दिनों से गांव में अन्त्योदय कार्ड पात्र लोगों में नहीं वितरण किए जाने व बुनियादी सुविधाओं को लेकर आंदोलित हैं. कई बार तहसील कार्यालय में उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन कर विरोध प्रकट कर चुके हैं. जिन पर खाद्यान्न वितरण रोकने का आरोप है. उपजिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएचओ बैरिया  केके त्रिपाठी को आदेश  दिया की ग्राम सभा में शांति भंग करने वाले के खिलाफ निरोधात्मक करवाई करें. तब जाकर धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ.