हाईवे के गड्ढों में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ, ताकि नेताओं की तंद्रा भंग हो

गाजीपुर से विकास राय

vikash_raiगाजीपुर जिला मुख्यालय से सैय्यद राजा होते हुए गया (बिहार) को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के जानलेवा गड्ढे सब्बलपुर खुर्द में बैठकर ग्रामीणों ने सामाजिक संस्था समग्र विकास इण्डिया के नेतृत्व में हनुमान चालीसा का पाठ किया. सुरसा की तरह मुंह बाये खुंखार गड्ढों पर शासन प्रशासन को आईना भी दिखाया.

इस अवसर पर सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी, क्षेत्रीय सांसद मनोज सिन्हा एवं क्षेत्रीय विधायक ओमप्रकाश सिंह के अलावा जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी. हनुमान चालीसा पाठ के बाद प्रसाद वितरण भी हुआ. समग्र विकास इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण दूबे ने कहा कि केन्द्र सरकार पूरे देश में परिवर्तन यात्रा निकालकर अपने उपलब्धियों का बखान कर रही है, जब कि गाजीपुर से गुजरने वाले एनएच 24 हो या 29 अथवा 31 सभी सड़क खूनी गड्ढों में तब्दील हो गयी है. उन्होंने सवाल दागा कि ढाई साल के कार्यकाल में केन्द्र सरकार को सड़क के गड्ढे पाटने के लिए क्या पर्याप्त समय नही है? उन्होंने प्रदेश सरकार की विकास यात्राओं को आम जनता के साथ मजाक बताते हुए कहा कि जिले के माननीय किसी एक सड़क का नाम लेकर बता दे, जिसमें भयंकर गड्ढे न हो.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जलनिगम ने महीनों से एनएच 24 पर गड्ढा खोद रखा है. जलनिगम द्वारा स्थापित देवरिया पेयजल टंकी का पाइप सब्बलपुर खुर्द के पास फट गया है, जिसको जलनिगम कर्मियों ने खोदकर छोड़ दिया है. इसमें अब तक दर्जनों लोग गिरकर घायल हो चुके है. गोपाल पाण्डेय ने कहा कि सड़कों मे गड्ढा दण्ड प्रक्रिया संहिता 133 के तहत पब्लिक न्यूसेन्स है, जिसका निराकरण जिला प्रशासन को करना चाहिए. प्रमोद यादव व मानवेन्द्रनाथ उपाध्याय ने कहा कि एनएच पर लगातार गड्ढा उन्मूलन के लिए जनान्दोलन चलाया जायेगा. उक्त अवसर पर राधेश्याम केशरी, करूणाकर तिवारी, गुल्लू सिंह यादव, नगेन्द्र दादा, प्रफुल्ल प्रजापति, राजेश यादव, शिवमुनी, रोशन यादव, रामाशीष, प्रयाग, ओमप्रकाश, चन्द्रेश, विनोद आदि ने आन्दोलन में प्रतिभाग किया.