अन्त्योदय राशन कार्ड वितरण में धांधली के आरोप

बैरिया (बलिया)। स्थानीय तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में अंत्योदय राशन कार्ड का वितरण शुरू हो गया है. वितरण का कार्य पूर्ति निरीक्षक बैरिया सूर्यनाथ द्वारा कोटेदारों से कराया जा रहा है. इसमें प्रधानों व ग्राम पंचायत सचिव को किसी तरह की जानकारी नहीं दी जा रही है. इस बात को लेकर ग्राम प्रधानों में जबरदस्त आक्रोश है.

प्रधानो का आरोप है कि इस तरह से फिर अधिकाधिक राशन कार्ड कोटेदार दबा कर रख लेंगे.  इसमे पारदर्शी व्यवस्था नहीं बरती जा रही है. गुरुवार को मुरलीछपरा ब्लाक के सूर्यभानपुर गांव में कोटेदार के दरवाजे पर अन्त्योदय राशन कार्ड का वितरण हुआ. इसमें अन्त्योदय कार्ड धारकों को अपना पुराना कार्ड जमा कर नया कार्ड ले जाने को कहा गया. लोग पहुंच कर अपना पुराना कार्ड जमा कर ले भी गए. वितरण के दौरान वहां पूर्ति निरीक्षक, ग्राम प्रधान अथवा ग्राम पंचायत सचिव कोई भी उपस्थित नहीं थे. प्रधान अजीत मिश्र से जब इस बाबत पूछा गया तो उनका कहना था कि वितरण के राशन कार्ड वितरण के बाबत हमे कोई जानकारी नहीं है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उलटे सवाल कर बैठे कि बट रहा है क्या? जब उनसे कहा गया कि अपने सचिव से ऐसी सूचना के बाबत पूछे तो सचिव ने भी अनभिज्ञता जतायी. फिर इस बाबत जब पूर्ति निरीक्षक सूर्यनाथ से मोबाइल पर जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि एक साथ तीन-तीन गावों में बाटा जा रहा है. कहां-कहां रहें. ऐसा कीजिये सोमवार को आ जाइये. बैठ कर आपको बता दूंगा. उधर, ग्राम प्रधानों का कहना है कि इस तरह गुपचुप तरीके से किए जा रहे वितरण में कोटेदार अपने पास पहले से दबा कर रखे राशन कार्ड को आसानी से बदल लेगे. आपूर्ति विभाग कोटेदारों से मिल कर भ्रष्टाचार का मार्ग प्रशस्त कर रहा है. प्रधानों ने जिलाधिकारी से इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए पारदर्शी व्यवस्था लागू करने व भ्रष्टाचार को पोषण देने वालो पर कार्रवाई की मांग की है.