पाकिस्तान से निपटने में केंद्र विफल – मुलायम

गाजीपुर से विकास राय

vikash_raiसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को गाजीपुर से 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया. अपने संबोधन में सबसे पहले मुलायम सिंह यादव ने उपस्थित जनसमूह का धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने कहा कि मैं अभी गाजीपुर नहीं आना चाहता था, लेकिन मुझे आना पड़ा. पार्टी के नेताओं ने गाजीपुर आने के लिए मुझे बाध्य किया. इसीलिए आज मुझे संसद का सत्र छोड़कर यहा आना पड़ा.

mulayam_4

रैली के मंच से सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि, देश में चुनौती भरे हालात हैं. समाजवादी पार्टी की स्थापना इसी जगह (गाजीपुर) से हुई थी. सोशलिस्ट पार्टी की स्थापना भी यहीं हुई थी. केंद्र सरकार पर उन्होंने कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि देश के जवान शहीद हो रहे हैं और पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा देश एक है. उसके बावजूद भी हमारे नौजवान शहीद हो रहे हैं, पाकिस्तान की हिम्मत कैसे हो रही है, ये सब करने की. इसे रोकने में कहीं न कहीं, केंद्र सरकार बिफल साबित हो रही है. केंद्र सरकार ने किसान और व्यापारियों को बर्बाद कर दिया है. मैंने कई बार समझाने की कोशिश भी की, लेकिन वो नहीं माने. आज उन्हें अपने आप पर घमंड हो गया है. गाजीपुर में उन्होंने कहा था कि आज गरीब लोग चैन की नीद सो रहे हैं और बेइमान लोग इसका विरोध कर रहे हैं, तो क्या हम लोग इस फैसले का विरोध कर रहे हैं तो बेईमान हैं.

mulayam_7

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आज केंद्र सरकार अपनी मनमानी कर रही है और उन्हें पता होना चाहिए कि लोकतंत्र में किसी की मनमानी नहीं चलेगी. देश की जनता अनपढ़ है, गरीब जरूर है, लेकिन लेकिन समझदार है. उन्होंने एक बार फिर से कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि नारेबाजी करों,  लेकिन पार्टी को मजबूत करने के लिए, किसी के पक्ष या विपक्ष में नहीं. आपको अनुशासन में रहना होगा. विपक्ष के लोग कह रहे थे कि समाजवादी पार्टी आपसी कलह की वजह से कमजोर हो रही है. लेकिन आज इस विशाल जनसभा को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि समाजवादी पार्टी को कोई कमजोर नहीं कर सकता है. समाजवादी पार्टी पहले की तरह आज भी मजबूत स्थिति में है. आज पूर्वांचल की जनता ने हमारा मनोबल बढ़ा दिया है. जनसभा को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि मेहनत और ईमानदारी से जनता का विश्वास जीता जा सकता है.

mulayam_6

नौजवान पार्टी की नीतियों को समझे और उसे जन-जन तक पहुंचाने का काम करें. उन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कार्यकर्ताओं से जुट जाने की अपील करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी हर क्षेत्र में काम कर रही है. पार्टी को बहुमत दिलाना आपका काम है. जनता को सब पता है कि, कौन क्या कर रहा है. उन्होंने नौजवानों को आह्वान करते हुए कहा कि आगे आपको ही सत्ता चलानी है, इसलिए नीतियां समझने की कोशिश करें और उसे जन-जन तक पहुंचाने का काम करें. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव, प्रदेश महासचिव ओम प्रकाश सिंह, धर्मार्थ कार्य मत्री विजय मिश्र, पूर्व मंत्री सैय्यदा शादाब फातिमां, पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह, पूर्व मंत्री नारद राय, सपा जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, अंबिका चौधरी, डॉ. राजीव राय, राजेश राय पप्पू, विधायक सुभाष पासी, डॉ सानन्द सिंह, पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय, विधायक मनोज सिंह डब्ल्यू, सांसद नीरज शेखर, हैदर अली खान टाईगर, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र यादव, मनोज राय धूप चण्डी, पूर्व सांसद अफजाल अंसारी, यशवन्त सिंह एमएलसी, विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी, राम धारी यादव समेत दर्जनों मंत्री, पूर्व सांसद,  विधायक, पूर्व विधायक समेत भारी संख्या में जनता मौजूद रही.