ट्रॉमा सेंटर अब जिला मुख्यालय पर बनेगा

गाजीपुर। जनपद में कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से मुहम्मदाबाद तहसील मुख्यालय पर ट्रामा सेंटर के निर्माण की मंजूरी दी गई थी. इसके लिए मुहम्म्दाबाद स्थित पुरानी पीएचसी को चिहिृत किया गया था. यहां तक कि पुरानी पीएचसी के भवन को जमींदोज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टेंडर भी कर दिया गया था. शासन की इस कवायद से मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र के लोग खुशी से फूले नहीं समां रहे थे, लेकिन हाल ही के दिनों में यह मामला पूरी तरह से उलट गया है.

उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से जिला प्रशासन को फरमान जारी किया गया है कि वह जिला मुख्यालय पर ट्रामा सेंटर के लिए संभावनाओं की तलाश करे. इसी  के तहत प्रशासन की ओर से गुरुवार को गाजीपुर सदर क्षेत्र के छावनी लाइन में लगभग 11 बीघा भूमि की पैमाइश करके इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी गई है. यदि शासन की ओर से इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी जाती है तो संभव है कि आने वाले दिनों में जिला मुख्यालय पर ट्रामा सेंटर का निर्माण कार्य शुरू होगा.

इन सबके इतर इस पूरे मामले का श्रेय सदर विधायक व धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र को जाएगा. हालांकि यह भी सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर ऐसी कौन सी परिस्थिति बनी की अंसारी बंधुओं के गृहक्षेत्र में प्रस्तावित ट्रामा सेंटर को हटाने की कवायद में शासन जुटा हुआ है. अंसारी बंधुओं के दल कौएद के सपा में विलय के बाद वहां से ट्रामा सेंटर का हटना कई सवालिया निशान छोड़ रहा है. हाल ही में हो रहे सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की रैली को लेकर जहां कौएद के कार्यकर्ता व नेता काफी उत्साहित दिख रहे हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

शासन का यह निर्णय उनके उत्साह पर पानी फेर सकता है. इस संबंध में धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय मिश्र के प्रतिनिधि जेपी चौरसिया से बात करने पर उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए काफी दिनों से मंत्री विजय मिश्र लगे हुए हैं. यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था. इस बारे में गाजीपुर के डिप्टी सीएमओ डॉ. आरके सिन्हा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर ट्रामा सेंटर के निर्माण को लेकर शासन से प्रस्ताव मांगा गया है.