तहसील दिवस पर जमीन और राशन का ‘टशन’

रसड़ा (बलिया)। रसड़ा तहसील में आयोजित मुख्य तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने जनता की समस्याओं को सुना. कुल आयी 102 समस्याओं में 21 का मौके पर निस्तारण कराया. बचे प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित अधिकारियों को समयान्तर्गत सुलझा देने का निर्देश दिया. बिना बताए अनुपस्थित मिलने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह व आरईएस एक्सईएन का स्पष्टीकरण भी मांगा.

rasra_tehsildivas

खड़सरा गांव की  कमली देवी के नेतृत्व में महिलाओं ने गांव में फर्जी तरीके से किए गए राशन दुकान को निरस्त कर खुली बैठक में दुकान चयन की मांग की. अधिवक्ता त्रिलोकी सिंह ने विगत पाच वर्षों से खाली तहसीलदार न्यायिक एवं पेशकार की नियुक्ति की मांग की. हथौड़ी गांव निवासी छोटेलाल यादव ने प्राथमिक एवं जूनियर स्कूल के खेल मैदान में दबंगों द्वारा खेती करने की शिकायत की. इसी गांव निवासी जयनाथ यादव ने खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जा रोकने की मांग की. जिलाधिकारी महोदय ने शिकायती पत्रों को तत्काल निस्तारण करने का निर्देश दिया.

डीएम ने कहा कि तहसील दिवस पर काफी आशा के साथ जनता अपनी समस्या लेकर आती है तो उनकी समस्या का संतोषजनक निस्तारण होना चाहिए. इसमें किसी प्रकार का विलम्ब करने वाले अफसर कार्रवाई को तैयार रहेंगे. इस अवसर पर चन्द्रवार दुगौली निवासी फुलमती ने डीह की जमीन पर विपक्षी द्वारा जबरन कब्जा करने की शिकायत की. एसओ को दोनों पक्षों को बैठाकर समस्या सुलझा लेने को कहा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नलकूप चालक बेचन सिंह ने सरकारी नलकूप की जमीन पर कब्जा करने का प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर एसडीएम को निर्देश दिया. कल्यानीपुर के छोटेलाल चैहान ने पैमाइस के बाद विपक्षी द्वारा पत्थर उखाड़ फेकने की शिकायत की. इस पर डीएम ने निर्देश दिया कि पत्थर उखाड़ने वाले पर एफआईआर कराएं. रजमलपुर निवासी रामाशंकर ने प्रार्थना पत्र दिया कि फर्जी लड़का बनकर किसी ने जमीन पर अपना नाम चढ़वा लिया है. डीएम ने जांच का आदेश कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया. कोड़रा निवासी विश्राम यादव ने प्राथमिक पाठशाला कोड़रा पर कक्ष निर्माण को स्वीकृत दो लाख रूपये निकालने के बाद कोई निर्माण नहीं कराये जाने की शिकायत की. इस पर बीएसए को जांच का आदेश दिया गया. इसके अलावा भी विभिन्न विभागों से सम्बन्धित समस्याएं आयी जिसके त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने लम्बे समय से लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की. पाया कि बीएसए, बीडीओ नगरा, बीडीओ रसड़ा के अलावा नगरा, रसड़ा, चितबड़ागांव व फेफना थाने की एक-एक समस्या लम्बित थी. इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी कि इन समस्याओं को निपटा लें तथा आगे से कोई भी समस्या लम्बित नहीं रहे. इस मौके पर पुलिस कप्तान वैभव कृष्ण,  मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार, उपजिलाधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, आरएन शुक्ल,  एके पाण्डेय, तहसीलदार आलोक कुमार, कोतवाल अनिल चन्द्र तिवारी आदि अधिकारी मौजूद रहे.