यूपी विधान सभा चुनाव में पड़ोस से भी जुड़ रहे तार

सिताबदियारा  से लवकुश सिंह

LAVKUSH_SINGHयूपी के विधान सभा चुनाव में खासकर बैरिया विधान सभा क्षेत्र में पड़ोसी राज्य बिहार की भी भूमिका अहम होती है. यह विधान सभा क्षेत्र बिहार सीमा से सटा हुआ है. यहां लगभग चुनावों में एक दूसरे इलाके के लोग अपने-दलों से जुड़े प्रत्याशियों की मदद में उतर जाते हैं. बैरिया कांग्रेस की ओर से अभी से ही अपने तार जोड़े जाने लगे हैं. इसका एक उदाहरण जेपी के गांव सिताबदियारा के लाला टोला में देखने को मिला. यहां छपरा के राजद जिलाध्यक्ष गिलानी मोबिन के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में बैरिया के कांग्रेस नेता सीबी मिश्र भी पहुंचे थे. सम्मान समारोह में बात यूपी के चुनाव से शुरू हई और 500 व 1000 के नोट की बंदी वाले फरमान पर जाकर बंद हो गई.

सम्‍मान समारोह में लोगों को संबोधित करते राजद जिलाध्‍यक्ष गिलानी मोबिन
सम्‍मान समारोह में लोगों को संबोधित करते राजद जिलाध्‍यक्ष गिलानी मोबिन

समारोह में सभी को संबोधित करते हुए सीबी मिश्र ने कहा कि जब बिहार में चुनाव होता है, तब हम दल-बल के सांथ पार्टी या गठबंधन के प्रत्याशी के लिए बिहार में जाकर मदद करते हैं. अब चुनाव यूपी में है. हम चाहेंगे कि सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को 500 और 1000 के नोट को बंद करने से पहले आमजन की समस्याओं का भी ख्याल रखना चाहिए था. इस कारण शादी वाले घरों में नई मुसीबत आ पड़ी है. शायद यह जनता को गुमराह और परेशान करने के लिए किया गया है. कालेधन की वापसी में विफलताओं को छुपाने के लिए यह सब किया गया है.

राजद जिलाध्‍यक्ष को अंगवस्‍त्रम से सम्‍मानित करते युवा नेता राजू सिंह
राजद जिलाध्‍यक्ष को अंगवस्‍त्रम से सम्‍मानित करते युवा नेता राजू सिंह

राजू को मिलेगा छपरा राजद जिला सचिव का पद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्थानीय ग्राम के अठगांवा निवासी राजू सिंह को राजद जिला सचिव पद दिया जाएगा. वह एक जूझारू और कर्तव्यनिष्ठ व्यक्तित्व वाले युवा नेता हैं. उन्होंने बिना किसी पद के भी सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने का काम किया है. इसका प्रस्ताव मैं खुद करूंगा. यह बातें छपरा राजद जिलाध्यक्ष गिलानी मोबिन ने कही. वह सिताबदियारा के लाला टोला में खुद के लिए आयोजित सम्मान समारोह में शुक्रवार को लोगों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राजू सिंह दिल्ली में रह बिहार के आटो चालकों और बिहारी मजदूरी के हक की लड़ाई लड़ते रहे हैं. उनकी काबिलियत को देखते हुए ही उन्हें दिल्ली से बुलाकर छपरा की जिम्मेदारी देने की तैयारी की जा रही है.

राजू सिंह को जिले का राजद सचिव बनाया जाएगा. उनके नाम का अनुमोदन के लिए तत्काल उनका नाम प्रदेश इकाई को भेजा जाएगा. उन्होंने जेपी की धरती का गुणगान करते हुए कहा कि जिलाध्यक्ष बनने के बाद मै पहली बार जेपी की धरती पर आया हूं. यहां गांव के लोगों की ओर से जो सम्मान मिला, वह आजीवन याद रखूंगा. इस मौके पर दिल्ली से तत्काल वापस आए राजू सिंह ने कहा कि पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी उसकी सच्ची निष्ठा के सांथ मै निर्वहन करूंगा. इस दौरान उन्होंने राजद जिलाध्यक्ष को अंगवस्त्रम से भी सम्मानित किया. इस सम्मान समारोह में प्रमुख रूप से बैरिया के कांग्रेसी नेता सीबी मिश्र, सिताबदियारा के रोहित यादव, दिनेश सिंह, ताड़केश्वर सिंह, अजीत सिंह, अरूण सिंह, शिवजी साह सहित दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद रहे. समारोह की अध्यक्षता मांडवी देवी और संचालन जेपी ट्रस्ट के सचिव आलोक सिंह ने किया.

Click Here To Open/Close