विश्व की आर्थिक ताकत बन रहा भारत – राजनाथ सिंह

बलिया। बुधवार को भाजपा के परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ के मौके पर बलिया के टाउन पॉलिटेक्निक के मैदान में गोरक्ष क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की जमकर तारीफ की.

बुधवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा से संबंधित अन्य खबरें 

कहा कि मोदी जी की नीतियों के बदौलत ही आज भारत विश्व की एक नई आर्थिक ताकत बन कर उभर रहा है. कोई शक्ति इसे रोक नहीं पाएगी. रुपये 500 एवं रुपये 1000 के नोट पर तात्कालिक प्रभाव से रोक लगाने की वकालत करते हुए गृहमंत्री श्री सिंह ने कहा कि सही दिशा में उठाया गया यह एक कठोर परंतु उचित कदम है. सरकार के इस कदम से कुछ लोगों को थोड़े दिन के लिए दिक्कत हो सकती है, परंतु देश के आर्थिक विकास के लिए ऐसा करना आवश्यक हो गया था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण के बाद कहा था कि यह सरकार गरीबों के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार के प्रयास सराहनीय है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

श्री सिंह ने कहा कि निकट भविष्य में गरीबों को सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों का आभास होने लगेगा. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि दोस्त बदल सकते हैं, परंतु पड़ोसी नहीं बदल सकते. श्री वाजपेयी के सिद्धांत पर चलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में सभी पड़ोसी राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया था, परंतु हमारा एक पड़ोसी दगाबाज निकला.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार पूरी मजबूती के साथ दगा देने वाले दोस्त को जवाब दे रही है. उन्होंने परिवर्तन यात्रा के प्रति अपनी शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्वाञ्चल की यह यात्रा 2017 के विधानसभा चुनाव में परिवर्तन लाकर दिखाएगी. ऐसा मेरा विश्वास है.  उन्होंने बलिया के ऐतिहासिकता समर्पण बहादुरी आदि कई क्षेत्रों में किए गए प्रयासों की सराहना की.