पचास लाख से अधिक की परियोजनाओं में काम संतोषजनक नहीं

बलिया। विकास भवन सभागार में जिला योजना की मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने विभागवार प्रगति की समीक्षा की. खराब प्रगति वाले अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी, वहीं बेहतर प्रगति पर ‘ए‘ श्रेणी पाने वाले अधिकारियों को सराहा.

जिलाधिकारी ने कहा कि श्रेणी में सुधार लाने के लिए सभी विभाग अपनी प्रगति में तेजी लाएं. इसी माह 15 दिन के अंदर विभाग अपने लक्ष्य को पूरा कर लें. स्वास्थ्य विभाग के निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर राजकीय निर्माण निगम के जेई लल्लन यादव को फटकार लगाते हुए नवम्बर में कार्य की रफ्तार बढ़ाने का निर्देश दिया.

पचास लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान खराब प्रगति पर सीएनडीएस के अधिकारी एके गुप्ता को भी फटकारा. सचेत किया कि कार्य में तेजी नही आई तो कार्रवाई तय है. राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के अधूरे कार्यों पर नाराजगी जताते हुए एक्सईएन विद्युत को पूरा कराने की कड़ी चेतावनी दी. उद्यान विभाग द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष काफी खराब प्रगति पर नाराज डीएम ने उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार की जमकर क्लास लगाई. कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा के दौरान समाज कल्याण अधिकारी व प्रोबेशन अधिकारी को पेंशन योजनाओं की मानिटरिंग करते रहने का निर्देश दिया.

लक्ष्य के अनुरूप स्वच्छ शौचालय निर्माण कराने का निर्देश डीपीआरओ को दिया. गांवों में धन न भेजने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जहां की सूची का सत्यापन हो गया हो वहां अविलम्ब धन भेज दें. माइक्रो कामधेनू योजना की भी समीक्षा की.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

श्रम प्रवर्तन विभाग से श्रमिक साइकिल वितरण योजना के बाबत पूछताछ की. बताया गया कि 78 प्रतिशत वितरण हो गया है. डीएम ने इसे और बढ़ाने का निर्देश दिया गया. लोहिया सम्पर्क मार्ग निर्माण में वर्ष 2015-16 के अपूर्ण कार्य को जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया. पोषण मिशन के बारे में डीपीओ से जानकारी ली. यह भी निर्देश दिया कि आंगनबाडी केंद्रों के अधूरे कार्यों को पूरा कराएं.

जल निगम के कार्य की समीक्षा के दौरान एक्सईएन फणीन्द्र राय ने बताया कि हैण्डपम्प लगाने के लिए प्रस्ताव नहीं मिल पा रहा है. इस पर डीएम ने सीडीओ को निर्देश दिया कि जनप्रतिनिधियों को प्रस्ताव सम्बन्धी पत्र भेजें. बैठक में सीडीओ संतोष कुमार, सीएमओ डॉ. पीके सिंह, बीएसए राकेश सिंह, प्रोबेशन अधिकारी एके पाण्डेय सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.