हाई टेंशन तार के चपेट में आए युवक की मौत, जेई व कर्मियों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। थाना क्षेत्र के भीखाछपरा गांव निवासी एक युवक शनिवार को एलटी करेंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. अचानक घटित हुए इस हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने नगर पंचायत बैरिया के चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन के नेतृत्व में शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया. जिससे प्रशासन के हाथ पाँव फूलने लगे. आनन फानन में भी इलाकाई पुलिस ने संबंधित जेई व अन्य विद्युत कर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जाम समाप्त करवाया.
थाना क्षेत्र के भीखाछपरा गांव निवासी अखिलेश वर्मा (24) अपनी मां सुशीला देवी के लिए खाना लेकर खेत में जा रहा था कि पहले से जमीन पर गिरा बिजली के तार के जद में आकर गंभीर रूप से झुलस गया. L उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा उर्फ मंटन वर्मा, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बनिया सिंह, चंद्रशेखर सिंह, संतोष वर्मा, शंभू नाथ वर्मा, छोटे नंद वर्मा, मुन्ना वर्मा, अवधेश वर्मा, दशरथ वर्मा, पिंटू यादव, मनोज यादव आदि मृतक का शव लेकर सोनबरसा अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने अखिलेश को मृत घोषित कर दिया. उसके बाद उक्त सभी लोग अखिलेश के शव को लेकर थाने के मुख्य गेट पर रख दिया और धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया. तत्काल ही प्रदर्शनकारियों के मांग के अनुसार एसएचओ अनिल चंद्र तिवारी ने जेई व अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व लापरवाहीपूर्ण कार्य करने का मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार से ही बिजली का तार जमीन पर गिरा पड़ा था, उसे ठीक कराने के लिए कई बार ग्रामीणों ने उपकेन्द्र पर शिकायत कर तार हटाने का आग्रह किया था. किंतु उन्होंने तार को नहीं हटवाया. जिसके कारण यह हादसा हो गया.