बैरिया में दिन दहाड़े असलहा दिखाकर एसबीआई ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक से 80 हजार की लूट

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एकाएक बढ़ी अपराधिक घटनाओं से इलाके में दहशत का माहौल
मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक, दिए मातहतों को निर्देश

बैरिया(बलिया)। थाना क्षेत्र के रानीगंज-इब्राहिमाबाद मार्ग पर चेताछपरा स्थित स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र भीखाछपरा के संचालक को कट्टे के नोक पर रखकर दो लूटेरों ने 80 हजार रुपये की लूट लिया, और असलहा लहराते हुए रानीगंज बाजार के तरफ भाग निकले. सूचना पर पहुंची पुलिस व स्वाट टीम मामले की छानबीन में जुट गई है. दिन दहाड़े हुई इस वारदात से रानीगंज बाजार में दहशत का माहौल है. वजह स्पष्ट है वारदात रानीगंज बाजार चौक(पुलिस पिकेट) से महज 500 मीटर दूरी पर की है.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दोपहर में दो लोग डिस्कवर बाइक से ग्राहक सेवा केन्द्र पहुंचे. उसमें से एक ने संचालक से पैसा जमा करने की बात कहा. उस वक्त ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक अशोक कुमार सिंह अन्य ग्राहक का पैसा जमा कर रहे थे, तब तक एक बदमाश ने कैश में हाथ डाल दिया. संचालक के विरोध करने पर कट्टा निकाल लिया. केन्द्र संचालक अशोक कुमार सिंह व लुटेरे के बीच हाथापाई हुई. तब तक दूसरे लुटेरे ने संचालक के कनपटी पर कट्टा सटा दिया. इसके बाद लुटेरों ने 20 हजार रुपये की एक गड्डी, 40 हजार की एक गड्डी और 20 हजार खुदरा कुल 80 हजार रुपये लूटने में कामयाब हो गए. हो हल्ला सुनकर बगल के जनसेवा केन्द्र संचालक शम्भू सिंह पहुंचे तो लुटेरों ने उनको भी कट्टा दिखा कर धमकाया.
हालांकि शम्भू सिंह अपने दुकान के पीछे से डंडा लेकर लुटेरों पर प्रहार किया, तब तक लुटेरे बाइक से फरार होने लगे. फरार होते होते शम्भू सिंह व अशोक कुमार सिंह ने लुटेरों पर कई डंडा चलाया. लुटेरे रानीगंज बाजार के तरफ भाग निकले. ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक की पत्नी रानी सिंह ग्राहक सेवा केंद्र के ऊपर तल थी. जिसने 100 नम्बर पुलिस को सूचना दी. सूचना पर 100 नम्बर पुलिस के साथ ही एसएचओ बैरिया अनिलचन्द तिवारी, एसएचओ रेवती संजय त्रिपाठी व स्वाट टीम प्रभारी आरके सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए.
ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक के साथ हुई लूट की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र भीखाछपरा के ही कर्मचारी कौशल सिंह को 16 अक्टूबर 2014 को चाकू मार कर 01 लाख 60 हजार रुपये की लूट की गई थी. इसके कुछ दिन बाद ही 22 अक्टूबर 2014 को स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र चांदपुर के संचालक मिलन सिंह को भुआलछपरा चट्टी पर गोली मारकर दो लाख रुपये की लूट की गई थी. इसके बाद से मामला शांत रहा. लेकिन भारतीय स्टेट बैंक शाखा कोटवां में ग्राहकों का पैसा निकालने, बाइक चोरी, ठगी की घटना आए दिन होती रहती है. इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी बैरिया उमेश कुमार ने कहा जल्द से जल्द लूट के मामले का पर्दाफाश किया जाएगा.
उधर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ भी
लूटकांड के मामले में घटना स्थल पहुंच गये. ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक से पुलिस अधीक्षक ने पूछताछ की. पुलिस अधीक्षक ने मातहतों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा होना चाहिए. दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले में पुलिस टीम के अलावा स्वाट टीम भी लगा दी गयी है.