टीम हो जाएं सक्रिय, कार्य सम्बन्धी रिपोर्टिंग समय से करेंः सीडीओ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सभी एसडीएम, फ्लाइंग स्क्वायड व अनुवीक्षण से जुड़ी समस्त टीमों को कराया दायित्व बोध

बलिया। लोकसभा निर्वाचन में आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए सीडीओ बद्रीनाथ सिंह व मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी टीमों के साथ बैठक की. इसमें मुख्य कोषाधिकारी ने एक-एक टीमों को बारी बारी से उनके दायित्वों का बोध कराते हुए सक्रिय हो जाने को कहा. रिपोर्टिंग की स्थिति ठीक नहीं होने पर कड़ी चेतावनी भी दी.

सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग की मंशानुरूप आचार संहिता का अनुपालन कराना है. कहीं भी कोई सूचना मिले तो उसे पूरी गंभीरता से लेना है. कंट्रोल रूम प्रभारी को निर्देश दिया कि निर्धारित प्रपत्र पर सूचना भरकर रोजाना उपलब्ध कराते रहें, ताकि उसे आयोग को भेजा जा सके.

बैंक से संदेहास्पद निकासी पर रहेगी नजर, एटीएम कैश वैन पर फाॅलो करने होंगे ये नियम

मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह ने कहा कि बैंक से संदेहास्पद निकासी पर पैनी नजर रखी जाएगी. लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिया कि सभी बैंकर्स की बैठक कर कैश ले जाने के सम्बन्ध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दें. संदेहास्पद निकासी की सूचना प्रतिदिन देते रहेंगे. एटीएम से कैश ले जाने वाहन में थर्ड पार्टी का पैसा नहीं हो, यह सुनिश्चित कराएं. कैश ले जाते समय उससे सम्बन्धित कागजात साथ रहे और सभी कर्मचारी अपनी आफिसियल आईडी के साथ रहें.

रिपोर्टिंग में आबकारी विभाग फेल, चेतावनी.

चुनाव में आबकारी विभाग की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. पहले से ही स्पष्ट निर्देश थे कि शराब की विक्री और भंडारण की सूचना प्रतिदिन देना है, लेकिन आबकारी विभाग नहीं दे रहा है. सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने चेतावनी दी कि विक्री व भंडारण की सूचना प्रतिदिन और अवैध शराब जब्ती व एफआईआर की सूचना एक दिन बीच लगाकर दें. यह भी निर्देश दिया कि औसत से अधिक विक्री जहां हो, उन दुकानों के सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट दें. समय से रिपोर्टिंग नहीं हुई तो इसकी शिकायत आयोग को भेज दी जाएगी और कड़ी कार्रवाई के जिम्मेदार खुद दोषी ही होंगे.