फ्लाइंग स्क्वायड, लेखा समेत सभी अनुवीक्षण टीमों को कराया दायित्व बोध

फ्लाइंग स्क्वायड, लेखा समेत सभी अनुवीक्षण टीमों को कराया दायित्व बोध

बलिया। लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही प्रशासनिक अमला भी हरकत में आ गया है. एसडीएम अश्विनी श्रीवास्तव ने मंगलवार को तहसील सदर में विभिन्न अनुवीक्षण टीमों के सदस्यों के साथ बैठक की. सर्विसलांस टीम, फ्लाइंग स्क्वायड, स्टेटिक टीम, वीडियो निगरानी और वीडियो अवलोकन की टीम के साथ लेखा टीम के सदस्यों को इस चुनावी प्रक्रिया में क्या दायित्व है, इसके बारे में विस्तार से समझाया गया.

एसडीएम ने सभी को अपने कार्य के प्रति हमेशा सजग रहने की बात कही. उन्होंने कहा कि सभी टीमों के बीच आपस में बेहतर समन्वय पूरी चुनावी प्रक्रिया को आसान बना सकता है.
स्टेटिक टीम के लिए चेक पॉइंट निर्धारित किया गया, जिसके तहत माल्देपुर मोड़, होटल पार्क इन व सहरसपाली पेट्रोल पंप पर यह टीम मुस्तैद रहेगी.

किसी भी सभा या रैली स्थल पर वीडियोग्राफी करते समय किन बातों पर विशेष ध्यान देना है, इसके बारे में वीडियो निगरानी टीम को बताया गया. एसडीएम ने निर्देश दिया कि वीडियो निगरानी टीम के सदस्य तहसील में स्टेनो के संपर्क में लगातार बने रहेंगे. वीडियो अवलोकन टीम प्रतिदिन की वीडियो देख कर उसकी रिपोर्ट रजिस्टर में दर्ज करते रहेंगे.

बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड टीम और वीडियो निगरानी दल के लिए हमेशा वाहन उपलब्ध रहेगा. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि आचार संहिता के उल्लंघन या अन्य कोई भी सूचना मिले तो फ्लाइंग स्क्वायड की टीम वहां तत्परता से पहुंचेगी.

व्हाट्सएप ग्रुप से बना रहेगा कम्युनिकेशन
तहसील में हुई बैठक में एसडीएम ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनवाया, जिसके जरिए सभी टीम के सदस्यों का आपस में कम्युनिकेशन बना रहेगा. एसडीएम ने कहा कि पूरे चुनाव में आपस में कम्युनिकेशन गैप किसी भी हालत में नहीं होना चाहिए. बैठक में तहसीलदार गुलाब चंद्र, सीओ सिटी अरुण कुमार, कोतवाल शशीमौलि पांडेय समेत सभी टीमों के सदस्य मौजूद थे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!