भागवत के श्रवण करने से व्यक्ति के जीवन में तुरंत देखने को मिलता बदलाव: पं. संजय 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चित्रसेन बाबा के स्थान पर हो रहे श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह का अंतिम दिन, भंडारा एवं समापन आज

दुबहड़(बलिया)। क्षेत्र के नगवा गांव में 20 फरवरी से चित्रसेन बाबा के स्थान पर हो रहे श्रीमद् भागवत कथा के अंतिम दिन मंगलवार को श्रीमद् भागवत कथा वाचक पं. संजय कुमार पांडेय ‘मुन्ना‘ ने कहा कि भगवान के नाम लेने तथा श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ सुनने से ही कलयुग में जीवों को मुक्ति मिल जाती है.

श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ उन्होंने प्रभु के नाम की महिमा का बखान करते हुए कहा कि प्रत्येक प्राणी को जीवन में भागवत कथा का श्रवण निश्चित रूप से करना चाहिए, जहां भी कथा सुनाई दे व्यक्ति को निश्चित भाव से उस कथा का श्रवण करना चाहिए. भागवत के श्रवण करने से व्यक्ति के जीवन में तुरंत बदलाव देखने को मिलता है. भागवत आधारित आचरण करने वाला व्यक्ति समाज के लिए ही प्रिय नहीं बल्कि ईश्वर का भी प्रिय हो जाता है. उन्होंने भक्त प्रहलाद, विभीषण, ध्रुव सभी की कहानी को उपस्थित श्रोताओं को विस्तार से सुनाया. श्रीमद् भागवत सप्ताह स्व. प्रभुनाथ पाण्डेय की पत्नी श्रीमती ज्ञांती पाण्डेय श्रवण कर रही है. प्रतिदिन सुबह सभी देवताओं का पूजन के बाद भागवत कथा सप्ताह तथा सायंकाल तीन बजे से हिन्दी में भागवत सप्ताह का विस्तार से वर्णन संजय कुमार पाण्डेय करते रहे है. कथा के बाद गांव के लोगों द्वारा भगवान की आरती की जाती रही है. 27 फरवरी दिन बुधवार को श्रीभागवत कथा की पुर्णाहुति हवन एवं भण्डारा के साथ होगी.

इस मौके पर पंडित अश्वनी कुमार उपाध्याय, सूर्यनारायण पाठक, पारसनाथ पाठक, विष्णुदयाल पांडेय, उमाशंकर पाठक, परमात्मानंद पाण्डेय, धीरज कुमार पाण्डेय, राहुल कुमार पाण्डेय, ब्रम्हाशंकर पाण्डेय, प्रभूनाथ पाण्डेय, गोपाल जी पाण्डेय, अखिलेश पाण्डेय, पप्पू पांडेय, काशीनाथ यादव, आदित्य पाठक, मनीष पांडे, पंकज कुमार आदि लोग उपस्थित रहे.