टाउन महाविद्यालय में सांसद भरत सिंह के आश्वासन पर छात्र-छात्राओं का अनशन समाप्त

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सांसद ने आमरण अनशनकर्ता को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया
बलिया। श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कृषि स्नातक के छात्र-छात्राओं का अनशन धरना तीसरे दिन सांसद भरत सिंह के पहल पर समाप्त हुआ. शनिवार को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति, जिलाधिकारी से बातचीत करने के बाद आमरण अनशन पर बैठे अजय कुमार राय को जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया. सांसद के इस पहल की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रशंसा की और जिंदाबाद के नारे लगाए.
जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय ने वर्तमान शिक्षा सत्र के परीक्षा के दौरान कृषि स्नातक के परीक्षार्थियों का वार्षिक अंक विवरण में व्यापक परिवर्तन कर दिया है. विश्वविद्यालय में सिद्धांत व प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक का बटवारा 75ः25 के अनुपात में कर दिया है. जबकि अब तक यह व्यवस्था 60ः40 के अनुपात में थी. छात्र-छात्राओं का आरोप है कि इसकी जानकारी शिक्षा सत्र प्रारम्भ के समय नहीं दिया गया. अब जब परीक्षा पांच मार्च से प्रारम्भ होने जा रही है तो इसकी जानकारी दी गई है. इससे परीक्षार्थियों में आक्रोश है. श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर विद्यालय के छात्र-छात्राएं इस निर्णय का विश्वविद्यालय जाकर विरोध प्रदर्शन कर चुके है. जब इस बारे में कोई सुनवाई नहीं हुई तो पंकज राय ने गुरूवार से प्राचार्य कक्ष के सामने आमरण अनशन शुरू करने का फैसला लिया. कृषि स्नातक की परीक्षा देने वाले सभी छात्र-छात्राएं इसके समर्थन में उतर गए. आमरण अनशन अनवरत चलता रहा. पहले दिन तथा दूसरे दिन आमरण अनशन को महाविद्यालय प्रशासन ने तोड़वाने का प्रयास किया, परंतु सफलता नहीं मिली.
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने पहल किया और सांसद भरत सिंह से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया. शनिवार को दोपहर में सांसद श्री सिंह महाविद्यालय परिसर पहुंचे और अनशनकारी छात्र-छात्राओं की बातें सुनी. उन्होंने इस सम्बंध में कुलपति प्रो. योगेन्द्र सिंह एवं जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत से दूरभाष पर बातचीत की. उपजिलाधिकारी सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, कोतवाली प्रभारी शशिमौली पाण्डेय भी महाविद्यालय पहुंच गए. घंटो वार्ता चली.
सांसद भरत सिंह, प्राचार्य डा.दिलीप कुमार श्रीवास्तव, सदर उपजिलाधिकारी अश्वनी कुमार श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से कृषि स्नातको को आश्वस्त किया कि उनकी परीक्षाएं पुराने पैटर्न अर्थात् 60 व 40 अनुपात में ही परीक्षाएं होंगी. सांसद ने अनशनकारी कृषि स्नातकों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया. छात्र-छात्राओं ने सांसद के जिंदाबाद के नारे लगाए. सांसद ने कहा कि आप मुझ पर भरोसा रखे, हम स्वयं छात्रहित में लड़ाई लड़ सकते है. इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि डा.अरूण सिंह गामा, भाजपा के महामंत्री संजय मिश्र, धर्मेन्द्र सिंह, प्रधान सुनील सिंह, प्रधान जयराम सिंह आदि मौजूद रहे.