किसी कर्मचारी का प्रान नम्बर आवंटित नहीं हुआ तो विभागाध्यक्ष भी जिम्मेदार: डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में गुरुवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों की बैठक हुई. इसमें नवीन पेंशन व परमानेंट रिटायरमेंट एकाउंट नम्बर (प्रान) आवंटन तथा गवर्नमेंट ई-मार्किट प्लस (जेम) पोर्टल के माध्यम से विभागों द्वारा खरीदारी के संबंध में डीएम ने जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद में सबसे ज्यादा स्वास्थ्य विभाग, बेसिक शिक्षा तथा पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों का प्रान नंबर एलाट नहीं हो सका है. इस पर जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी. कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों का प्रान नंबर जल्द आवंटित करवा लें, अन्यथा फरवरी माह का उनका वेतन रोक दिया जायेगा. डीएम ने कहा कि जेम पोर्टल पर अगर अभी भी किसी विभाग का पंजीकरण नहीं हुआ है तो तत्काल करवा लें. ऐसा नहीं करने पर वित्तीय समस्याएं सामने आएगी.
होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी का रोका वेतन
बैठक में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी अनुपस्थित रहे, जबकि उनके यहां 49 कर्मचारियों का प्रान नंबर एलाट नहीं है. इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई. मुख्य कोषाधिकारी को निर्देश दिया कि होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी का वेतन रोक दिया जाय.
13 को होगी एनएसडीएल अधिकारियों की बैठक
बैठक में बताया गया कि 13 फरवरी, 2019 को एनएसडीएल के अधिकारियों द्वारा बैठक निर्धारित है, जिसमें कर्मचारियों के प्रान आवंटन से जुड़ी जानकारी दी जाएगी. उस बैठक में भी सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहेंगे. बैठक में एडीएम मनोज सिंघल, नगर मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम समेत जनपद के समस्त आहरण वितरण अधिकारी उपस्थित रहे.