अतिक्रमण व निर्माण सामग्री की खराब गुणवत्ता पर एफआईआर के निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डीएम ने निर्माणाधीन काजी हाउस का किया औचक निरीक्षण, खामियां मिलने पर नाराजगी

मनियर क्षेत्र के मठिया में कान्हा आश्रय स्थल योजनान्तर्गत बन रहा काजी हाउस

बलिया। कान्हा पशु आश्रय स्थल योजनान्तर्गत मनियर क्षेत्र के मठिया में बन रहे काजी हाउस के निर्माण कार्य का जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वहां बेहद खराब गुणवत्ता की ईंट प्रयोग में लाने और बाउंड्री में अतिक्रमण देख नाराजगी जताई. साथ ही मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि कार्यदाई संस्था के जिम्मेदार पर मुकदमा दर्ज कराएं. साथ ही क्षेत्रीय पशु चिकित्साधिकारी को निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए. कहा कि इस पुनीत कार्य मे भी हीलाहवाली अत्यंत आपत्तिजनक है.


बता दें कि मनियर क्षेत्र के मठिया में 2 करोड़ 15 लाख की लागत से बन रहे काजी हाउस का निर्माण आदर्श नगर पंचायत मनियर द्वारा किया जा रहा है. इसके लिए 35 लाख धनराशि अवमुक्त भी हो चुकी है. मंगलवार को सिकंदरपुर तहसील में तहसील समाधान दिवस पर निकले जिलाधिकारी अचानक परियोजना का निरीक्षण करने पहुंच गए. परिसर में प्राइवेट ट्यूबेल और व्यक्तिगत अतिक्रमण देख पूछताछ की. इस दौरान उनकी नजर निर्माण में प्रयोग में लाई जा रहे ईंट पर पड़ी, जो दूर से ही खराब गुणवत्ता की प्रतीत हो रही थी. दो ईंटों को आपस में टकराकर देखा तो बड़ी आसानी से ही ईंटें धूल धूसरित हो गए. इस पर नाराज जिलाधिकारी ने कहा कि इस पुण्य के काम में भी इस तरह लूट बर्दाश्त करने लायक नहीं है. मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्था के जिम्मेदारों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराएं. साथ ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखी जाए. सरकारी पैसा का दुरूपयोग मिला तो सभी संबंधित पर भी कार्रवाई होगी.

गौशाला निर्माण कार्य स्थल को देखा

सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के जिगिरसण में बन रहे गौशाला के निर्माण स्थल का जायजा लिया. निर्माण से संबंधित स्टीमेट की जानकारी लेने के बाद निर्माण सामग्रियों की गुणवत्ता को परखा. कार्यदायी संस्था के अधिकारी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ होना चाहिए. गौशाला के स्टीमेट में बाउंड्री नहीं होने पर कहा कि यहां बावली अति आवश्यक है, ताकि आसपास की फसलों को कोई नुकसान ना हो. कार्यदायी संस्था को बाउंड्री निर्माण भी अनिवार्य रूप से कराने को कहा. इस दौरान एसडीएम राजेश यादव, तहसीलदार जितेंद्र सिंह, एसआई खेजुरी विनोद श्रीवास्तव आदि थे.