महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान में लापरवाही अक्षम्य

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता तिवारी ने की महिला जनसुनवाई

बलिया। राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता तिवारी ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में महिला जन सुनवाई की. उन्होंने महिलाओं की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में महिला का उत्पीड़न संबंधित समस्याओं के प्रति लापरवाही न बरती जाए.
इस दौरान दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा से संबंधित समस्याएं प्रमुख रूप से आई. जमीनी विवाद से जुड़ी समस्याओं को लेकर भी महिलाएं आई. महिला आयोग सदस्य श्रीमती तिवारी ने पुलिस के अलावा राजस्व विभाग के अधिकारियों को इन समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए. इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर अवधेश कुमार चैधरी, जिला प्रोबेशन अधिकारी कृष्ण कांत राय, समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी, महिला थानाध्यक्ष सरोज यादव, महिला हेल्पलाइन 181 की प्रतिमा व चंदा साहनी, शशिकांत तिवारी आदि मौजूद थे.
शिक्षा व सुरक्षा दोनों क्षेत्रों में हुए व्यापक बदलाव
राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता तिवारी ने प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान महिला हित में चलाई जा रही सरकार की योजनाओं को साझा किया. कहा कि सरकार बालिकाओं की शिक्षा और सुरक्षा के प्रति गंभीर है. इन दोनों क्षेत्रों में व्यापक बदलाव देखने को मिला है.
महिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण
संगीता तिवारी ने जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए. जच्चा-बच्चा वार्ड, ओपीडी समेत पूरे अस्पताल में भ्रमण कर वहां की चिकित्सा व्यवस्था से संबंधित जानकारी महिला मरीजों से ली. अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली. कहा कि हर जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए. अगर इसमें कोई दिक्कत आ रही है तो अवगत कराएं, उसे प्रदेश मुख्यालय स्तर से दुरुस्त कराया जाएगा. अस्पताल परिसर में संचालित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र को भी देखा.