नोडल अधिकारी ने डिहवा में चौपाल लगा कर सुनी समस्या, दिए कड़े निर्देश

नोडल अधिकारी ने डिहवा में चौपाल लगा कर सुनी समस्या, दिए कड़े निर्देश

नगरा (बलिया)। जिले के नोडल अधिकारी संतोष कुमार राय ने क्षेत्र के डिहवा गांव में मंगलवार की शाम चौपाल लगाई. जिसमें राशन कार्ड में गड़बड़ी को लेकर जिलापूर्ति अधिकारी की क्लास ली. गांव में खतौनी की जानकारी न देने पर राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को कड़ी हिदायत दी.

गांव में गंदगी देख डीपीआरओ को सफाई कर्मी का वेतन काटने का निर्देश दिया. नोडल अधिकारी ने कानूनगो व लेखपाल से जानना चाहा कि गांव में खतौनी की जानकारी किसानों को दी गई है या नहीं. इस पर लेखपाल की ओर से जानकारी न देने की बात बताए जाने पर लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को फटकार लगाई. सार्वजनिक भूमि से अवैध कब्जा हटाने, तालाबों का पट्टा करने के साथ आवासीय पट्टा देने,गांव में उपस्थित होकर खतौनी की जानकारी देने की हिदायत दी.

जिलापूर्ति अधिकारी को राशन कार्ड में नाम दर्ज करने व काटने के मामले में सुविधा शुल्क लेने की शिकायत पर जमकर क्लास ली. रसड़ा पूर्ति निरीक्षक के कार्यों में सुधार लाने का निर्देश दिया. कहा कि गांव में कैम्प लगाकर तत्काल राशन कार्ड की सूची में सुधार किया जाए. प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को जूता व स्वेटर देने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए. स्वयं सहायता समूह का पैसा बीमारी आदि में खर्च करने पर ब्लाक के अधिकारियों से कहा कि यह पैसा महिलाओं के विकास के लिए आता है, इसे ध्यान देकर कुटीर उद्योग पर ही खर्च करें.

अभिभावकों ने मध्याह्न भोजन ठीक न होने व आंगनबाड़ी की भी शिकायत की, जिस पर उन्होंने विद्यालय में माता अभिभावक संघ बनाकर माताओं से मिड डे मील का निरीक्षण कराने को कहा. समाज कल्याण अधिकारी को गांव में कैम्प लगाकर वृद्धा, विधवा व विकलांग पेंशन की शिकायत को दूर करने का निर्देश दिया. इस मौके पर सीडीओ बद्री नाथ सिंह, ग्रामप्रधान इंदू देवी, सचिव आलोक गुप्ता, ओमप्रकाश पांडेय, सुधीर तिवारी, बीडीओ राम आशीष , एडीओ पंचायत रमेश प्रसाद , गोपाल गुप्ता आदि मौजूद थे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!