परम्परागत ढंग से मना बरावफात, आगाज हुआ पौध रोपण का

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर(बलिया)। बुधवार के दिन जश्ने ईद मिलादुन्नबी का जुलूस दारुल उलूम सरकारे आसी के सहन से शुरू हुआ. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सारे मोहल्लों में सजावट व आतिशबाजी की व्यवस्था की गई थी. जलसे की सदारत मौलाना सज्जाद अहमद रशीदी ने किया. शेख अहमद अली संजय भाई, इकबाल अहमद हिंदी, जाकिर हुसैन लतीफी, मास्टर आले अहमद वाहिदी और अन्य लोगों की अगुवाई में जुलूस अपने गंतव्य मोहल्ला बढ्ढा दरगाह में समापन को पहुंचा. इस दौरान समुचित पुलिस प्रशासन की व्यवस्था की गई थी. उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी विजय प्रताप यादव, थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवारी, चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार राय सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर किया पौधरोपण

इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हज़रत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर पुलिस एवं प्रशानिक अधिकारियों तथा ओलेमा ने नगर में जगह जगह पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का जहां संदेश दिया, वहीं गंगा यमुनी तहजीब का मिसाल पेश किया.
पौधरोपण का शुभरम्भ उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी विजय प्रताप यादव एवं इमाम कारी फ़िरोज ने संयुक्त रूप से नगर के शाही मस्जिद के प्रांगण में पौध लगा कर किया. उपजिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान मशीनी युग में अनेक कारणों से बढ़ते प्रदूषण के चलते पर्यावरण लगातार प्रदूषित होता जा रहा है. जो मानव सहित धरती के समस्त जीवधारियों के सेहत के लिए ठीक नहीं है. इसका प्रतिकूल प्रभाव हमारे स्वास्थ्य पर पड़ रहा है. ऐसे में पर्यावरण को स्वच्छ और अपने को स्वस्थ रखने का एक मात्र उपाय अधिकाधिक पौधरोपण ही है. इस मुकद्दस त्यौहार पर शुरू की गई यह परम्परा बेहद बेहतरीन तोहफा है.

क्षेत्राधिकारी विजयप्रताप यादव ने कहा कि पर्यावरण के बढ़ते खतरा के मूल में पेड़-पौधों की कटाई और वनों का अंधाधुंध दोहन है. प्रदूषित पर्यावरण से हमारे स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है और हम रोगग्रस्त हो रहे हैं. कहा कि पेड़ पौधों का धार्मिक महत्व भी है. त्यौहार पर पौध रोपण का आगाज बेमिशाल है. कोतवाल अनिलचन्द तिवारी,इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह,
बबलू मास्टर,ऐनुलहक़ अंसारी आदि मौजूद थे.