राम का जीवन हमें अपने संस्कार व संस्कृति से जोड़ता है

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

निषाद संघ समिति की ओर से श्री कोईलावीर बाबा का विशाल पूजन समारोह

हल्दी(बलिया)। क्षेत्र के भरसौता नई बस्ती गांव में शुक्रवार को निषाद संघ समिति की ओर से श्री कोईलावीर बाबा का विशाल पूजन समारोह हुआ. इस कार्यक्रम में सासंद भरत सिंह, नगर विधायक आनंद स्वरुप शुक्ला व पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह रहे.

सभी ने भगवान श्रीराम व उनके बाल सखा निषाद राज के आपसी प्रेम व सौहार्द को सराहते हुए कहा कि श्री राम प्रभु ने यह संदेश दिया है कि हम एक दूसरे के साथ आपसी भाईचारा कायम रखे. इस दौरान झारखंड के सुदर्शन यादव व आरा के रामाशंकर सिंह के बीच शानदार दोगोला गवनई मुकाबला सम्पन्न हुआ.
कोईलावीर के पूजनोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत सदर विधायक आनंद स्वरुप शुक्ला ने फीता काटकर किया. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतवासियों के रोम-रोम में भगवान राम बसे हैं. श्रीराम ने जिस तरह शबरी माता का जूठा बेर खाया और निषाद राज को गले लगाकर जो सम्मान दिया. यही हमारी संस्कृति है. हमे ऊँच-नीच के बंधन से ऊपर उठकर सबके प्रति आदर का भाव प्रगट करना चाहिए.

 

यही संदेश भगवान श्रीराम ने भी दिया है. भारत ही ऐसा देश है जहाँ के लोग इकट्ठा होकर अपने पुरानी संस्कृति को चलायमान बनाते हैं. वहीं समाज आगे बढ़ता है, जो लोग अपने अतीत को स्मरण करते है,और अपने पुरानी संस्कृतियों को आगे बढ़ने का सपना देखते हैं. इस दौरान बिहार से कार्यक्रम में भाग लेने आये हीरा लाल साहनी ने मल्लाह बिरादरी के लोगों की पीड़ा में खास कर नाविकों की समस्या से विधायक को अवगत कराया. जिस पर श्री शुक्ल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम विभाग में 70 योजनाएं है, जो 18 वर्ष से 55 बर्ष के लोग अपना रजिस्ट्रेशन कराकर लाभ ले सकते है. मछली मारने का ठेका-पट्टा हर हाल में मल्लाहों के नाम ही होगा ऐसा नियम है.

सासंद भरत सिंह ने इस कार्यक्रम को खूब सराहा और सरकार के द्वारा गरीबों को दी जाने वाली सुविधाओं को विस्तार से बताया. पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने कहा कि जो सबको पार करते हैं उन्हें भी आप ने पार किया. आपके साहस और पराक्रम को समाज को सीख देती है. इस मौके पर डा.ओमप्रकाश साहनी, लालबहादुर साहनी, अनिल सिंह, संतोष साहनी, शिवशंकर राम, नरेश साहनी, रामाशंकर राम,माझी साहनी, बृज साहनी आदि रहे.