फिर बिहार के दबंगों ने खेत पर चढ़ कर 150 बीघा खेतों में बोया गेंहू व मसूर

फिर बिहार के दबंगों ने खेत पर चढ़ कर 150 बीघा खेतों में बोया गेंहू व मसूर

गंगा तटवर्ती दियरांचल के किसानों में भय का माहौल

रामगढ़(बलिया)। उत्तर प्रदेश-बिहार के सीमा पर बिहार के दबंगों का कहर जारी होने से उत्तर प्रदेश के किसानों में दहशत का माहौल बना हुआ है. शुक्रवार को बिहार के दबंगों ने बाबूबेल स्थित 150 बीघा खेतों में गेहूं और मसूर की बोआई कर दिया.

जो बोएगा वही काटेगा का फार्मूला चलता है. इधर बलिया जिले के बहुत से किसानों की जमीन बिहार के हिस्से में पड़ती है. वर्षों से चल रही है यह समस्या. अक्सर गेंहू, मसूर की बुआई व कटाई के समय खेतों में बन्दूकें गरजती हैं. हालात बिगड़ने पर पुलिस, पीएसी सक्रिय होती है. लेकिन वर्षों से चली आ रही इस समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं निकाला गया.

वहां के किसान पतिराम सिंह, धर्मनाथ सिंह, विजय प्रताप सिंह, हरदेव सिंह, सत्यप्रकाश सिंह आदि किसानों ने बताया कि कई बार शासन-प्रशासन को इस संदर्भ में अवगत कराया, लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं निकला. बिहार के दबंगों का मनोबल आज भी उसी तरह बना हुआ है. यहां के किसानों के सामने विडंबना यह है कि इनके खेत बिहार में पड़ते हैं. जबकि ये मूल निवासी उत्तर प्रदेश के हल्दी थाना क्षेत्र के गायघाट के निवासी हैं. अब यहां की पुलिस इनका कोई मदद करने में असमर्थ है. वहीं बिहार पुलिस वहां के लोगों की हमेशा मदद करती रहती है.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!