ब्लाक पर शिविर में विधायक ने चेक बांटा और भिड़ गए परिसर की सफाई में

ब्लाक पर शिविर में विधायक ने चेक बांटा और भिड़ गए परिसर की सफाई में

चार ग्राम पंचायतों के 41 लोगों में बंटा शौचालय प्रोत्साहन राशि का चेक

स्वच्छता जागरूकता रैली को विधायक सुरेन्द्र सिंह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, लेकिन पहले खुद शुरू किए ब्लाक परिसर कि सफाई

बैरिया(बलिया)। स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर सोमवार को शिविर लगाकर भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कोटवां, शिवाल मठिया, तालिवपुर व विशुनपुरा ग्राम पंचायतों के 41 लाभार्थियों में शौचालय निर्माण का चेक वितरित किया. इसी अवसर पर विधायक ने बैरिया ब्लाक क्षेत्र के कुल 30 ग्राम पंचायतों में जाने वाले स्वच्छता जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इसके पूर्व ब्लाक परिसर में विधायक के पहुंचने से पहले ब्लाक कार्यालय के सामने अगस्त सन् बयालीस क्रांति के सेनानियों की स्मृति मे स्थापित किए गए फलक जिसके एक तरफ क्रांतिकारियों के नाम तथा दूसरी तरफ भारत के संविधान के अनुसार आजादी के बाद नागरिकों को मिले अधिकार व कर्तव्यों का उल्लेख है, पर धूल व कचरा जमा तथा उसके आसपास कूड़े कचरा का ढेर देख वहां पहुंचे खबर नवीसों ने उस जगह का फोटो खींचना शुरू कर दिया.

सवाल उठा दिया कि 91 सफाई कर्मचारियों वाले इस ब्लाक परिसर में जब अमर सेनानियों की स्मृति में लगे फलक व चबूतरे की सफाई महीनों बीत जाने के बाद होती तो तो यहां से गांवो मे स्वच्छता का संदेश किस तरह दिया जा सकता है.

इसके बाद ब्लाक मुख्यालय पर अधिकारियों कर्मचारियों व सफाई कर्मचारियों में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. विधायक के पहुंचने से पहले फलक व चबूतरे को धो कर साफ सुथरा किया गया.
शिविर में पहुंचे विधायक सुरेन्द्र सिंह ने लाभार्थियों में चेक वितरण के बाद अपने संछिप्त संबोधन में केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा आम लोगों की दी गई योजनाओं की जानकारी दी.

 

शौचालय का महत्व बताया और छूटे लोगों को शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित किया.
विधायक ने कहा कि किसी भी अधिकारी कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार मेरी फितरत नहीं है. लेकिन जो गलत करते हैं, अपने आप में समय देने के बाद भी जन सेवा के कार्यों मे लापरवाही करते है यह हमें बर्दाश्त नही होता.

वह ब्लाक परिसर में फैली गंदगी की ओर इंगित करते हुए कहे कि इतने सफाईकर्मी यहां हैं, जब यह ब्लाक ही गंदगी से भरा है तो यह पूरे ब्लाक मे कैसे स्वच्छता का संदेश देंगे। कहे चलिए आज हम लोग ही ब्लाक की सफाई करें.

यह कहते हुए विधायक सुरेन्द्र खुद आगे बढ़ कर ब्लाक की घास व खर पतवार साफ करने लगे. यह देख कर वहां उपस्थित सारे लोग ब्लाक परिसर की सफाई किए. विधायक ने खण्ड विकास अधिकारी रणजीत कुमार से कहा कि आगे से सिर्फ ब्लाक कार्यालय ही नहीं ब्लाक परिसर भी साफ सुथरा रहना चाहिए. यह जिम्मेदारी आपकी होगी.

इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी रणजीत कुमार, एडीओ पंचायत अरविंद श्रीवास्तव, खण्ड प्रेरक मनोज गौप्त, सचिव बृजलाल वर्मा, अजय सिंह, मित्रेश तिवारी, गिरीश पाण्डेय, समस्त सफाई कर्मी विहिप के मंगल सिंह, रवि सिंह, प्रधान हेमनाथ यादव, ब्रजेश सिंह, राजीव कुमार तथा काफी संख्या में लाभार्थी व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!